सार्वजनिक शौचालय की नहीं होती सफाई, खुले में फैल रही गंदगी

शहर में नगर निगम द्वारा लोगों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा प्रदान करने के लिए अलग अलग इलाकों में करीब 14 टॉयलेट बनाए हुए हैं लेकिन आज बहुत से शौचालय ऐसे भी हैं जिनकी साफ सफाई न होने के कारण जहां गंदगी फैली हुई है। शौचालयों की सफाई न होने के कारण आसपास के इलाका वासियों व राहगीरों को या तो खुले में शौच करना पड़ता है ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 05:03 PM (IST)
सार्वजनिक शौचालय की नहीं होती सफाई, खुले में फैल रही गंदगी
सार्वजनिक शौचालय की नहीं होती सफाई, खुले में फैल रही गंदगी

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर में नगर निगम द्वारा लोगों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा प्रदान करने के लिए अलग अलग इलाकों में करीब 14 टॉयलेट बनाए हुए हैं, लेकिन आज बहुत से शौचालय ऐसे भी हैं जिनकी साफ सफाई न होने के कारण जहां गंदगी फैली हुई है। शौचालयों की सफाई न होने के कारण आसपास के इलाका वासियों व राहगीरों को या तो खुले में शौच करना पड़ता है ।

एडवोकेट अजीत वर्मा ने कहा कि वैसे तो नगर निगम की ओर से बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों की हालत खस्ता हो चुकी है, जिसके कारण बाजार में आने वाली महिलाओं को जहां परेशानी झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि अगर नगर निगम खुद द्वारा बनाए गए शौचालयों की देखभाल नहीं करना चाहता तो लोगों के टैक्स के रूप में दिए गए करोड़ों रुपए की राशि का दुरूप्रयोग करने पर क्यों तुला हुआ है। समाज सेवी गगन नौहरिया ने कहा कि नगर निगम द्वारा पूरे शहर में विभिन्न स्थानों पर लोगों की सुविधा के लिए पब्लिक टॉयलेट बना दिए हैं। लेकिन उनकी गंदगी को साफ नहीं करवाया जा रहा। उन्होंने कहा कि शहर के सभी टॉयलेट को स्वच्छता का रूप देते हुए उनकी देखरेख के लिए किसी समाज सेवी संस्था का सहयोग लिया जाए। ताकि टॉयलेट की सुविधा का लोग फायदा ले सकें।

ठेके पर दिए जाएंगे सार्वजनिक शौचालय

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर अमरजीत कुमार ने बताया कि गत दिनों दिल्ली से एक एनजीओ संस्था के सदस्यों का वफद मोगा आया था। जिनको सभी शौचालय दिखा दिए गए है। आगामी दिनों में शौचालयों को ठेकेपर देने का विचार है। राजू

chat bot
आपका साथी