नारों व जयकारों के बीच उठाया किसानों ने धरना

शहर के मेन चौक में जारी किसानों का धरना शुक्रवार को उठा लिया गया। यह धरना डा. कुलदीप सिंह गिल की अगुवाई में लगाया गया था। यह धरना किसान आंदोलन की जीत के बाद नारों व जयकारों की गूंज से समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 10:16 PM (IST)
नारों व जयकारों के बीच उठाया किसानों ने धरना
नारों व जयकारों के बीच उठाया किसानों ने धरना

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर के मेन चौक में जारी किसानों का धरना शुक्रवार को उठा लिया गया। यह धरना डा. कुलदीप सिंह गिल की अगुवाई में लगाया गया था। यह धरना किसान आंदोलन की जीत के बाद नारों व जयकारों की गूंज से समाप्त हो गया।

इस मौके पर भारी संख्या में हाजिर महिलाओं व पुरुषों ने किसान आंदोलन की एतिहासिक जीत की खुशी भंगड़ा डालकर मनाई। डा. कुलदीप सिंह गिल, किसान नेता बलदेव सिंह ढिल्लों, रशपाल सिंह पटवारी, समाज सेवी महेन्द्रपाल लूंबा, नरजीत कौर, सुखदेव सिंह बराड़, भवनदीप सिंह पुरबा, सुरिदर सिंह लाडी, जोगिदर सिंह संघा, अमृतपाल अनेजा, हरजीत सिंह, जसलीन कौर संघा, गुरप्रीत सिंह कोमल, भवनदीप सिंह पुरबा, सुरेन्द्र सिंह लाडी, जोगिदर सिंह संघा, अमृतपाल अनेजा, हरजीत सिंह, जसलीन कौर संघा, गुरप्रीत सिंह कोमल, एडवोकेट हरजीत सिंह, अमरजीत सिंह जस्सल ने इस एतिहासिक आंदोलन की जीत की सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह किसानों के साथ-साथ मजदूरों, मुलाजिमों, दुकानदारों, व्यापारियों, विद्यार्थियों, डाक्टरों, वकीलों आदि सभी वर्गों की संयुक्त जीत है। इस जीत ने संघर्ष से निराश हो चुके लोगों में एक नई रूह डाली है। इससे उनका शांतमय संघर्ष में विश्व बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन की जीत में बड़ा हाथ पंजाब के मीडिया का भी है जिसने नैशनल मीडिया से हटकर किसानों के हक में रिपोर्टिग की है तथा लोगों की एकता को बनाकर रखने में बड़ा रोल अदा किया है। उन्होंने कहा कि इस धरने दौरान बने संघर्षशील पार्टियों की एकजुटता को आगे भी बरकार रखा जाएगा त था 15 दिसंबर के बाद एक संयुक्त फोरम का ठन किया जाएगा, जो हर हबेइंसाफी व धल्लेके के खिलाफ संघर्ष करने के लिए तैयार रहेगा। इस मौके पर डा. धनवंत कौर, अजमेर सिंह, हाकम सिंह गिल, भाग सिंह, एचएसबेदी, मंजीत कौर, कर्मजीत कौर, हरप्रीत सिंह, मेजर सिंह गिल, सर्बजीत कौर, मनप्रीत कौर, गुरदर्शन सिंह, भाग सिंह, जसवंत सिंह, नछत्तर सिंह, केवल शर्मा, बंत सिंह, महेन्द्र सिंह, हरजीवन सिंह, इकबाल सिंह खोसा, जगतार सिंह, जोगिदर सिंह, प्रितपाल सिंह, गिदर सिंह के अलावा सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी