गाड़ी के कागज मांगने पर भाजपा युवा मोर्चा नेता व ट्रैफिक प्रभारी में विवाद

शाम लाल चौक में वीरवार सुबह नवनियुक्त ट्रैफिक प्रभारी कश्मीर सिंह ने सड़क पर खड़ी गाड़ियों तथा वाहनों को हटाना शुरू कर दिया और मेन बाजार में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहुल गर्ग की गाड़ी के कागज मांगने पर विवाद हो गया लेकिन बाद में दुकानदारों ने मामला सुलझा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:38 PM (IST)
गाड़ी के कागज मांगने पर भाजपा युवा मोर्चा नेता व ट्रैफिक प्रभारी में विवाद
गाड़ी के कागज मांगने पर भाजपा युवा मोर्चा नेता व ट्रैफिक प्रभारी में विवाद

संवाद सहयोगी, मोगा : शाम लाल चौक में वीरवार सुबह नवनियुक्त ट्रैफिक प्रभारी कश्मीर सिंह ने सड़क पर खड़ी गाड़ियों तथा वाहनों को हटाना शुरू कर दिया और मेन बाजार में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहुल गर्ग की गाड़ी के कागज मांगने पर विवाद हो गया, लेकिन बाद में दुकानदारों ने मामला सुलझा दिया। वहीं दुकानदारों ने भी ट्रैफिक प्रभारी का विरोध करते कहा कि कहा कि कोई भी दुकानदार ट्रैफिक नियमों की उलंघ्घना नहीं कर रहा, सभी ने अपनी दुकानें रेलवे फाटकों के साथ बनाई गई ग्रिलों के पीछे लगाई हुई है, लेकिन उनसे धक्का किया जा रहा है।

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहुल गर्ग ने बताया कि सुबह 11 बजे मेन बाजार में आए थे। इस दौरान नवनियुक्त ट्रैफिक प्रभारी ने ड्राइवर को गाड़ी के कागज दिखाने के लिए कहा, जैसे ही ड्राइवर कागज दिखाने लगा तो ट्रैफिक प्रभारी ने गाड़ी से चाबी निकालने को कोशिश की तो तनाव बढ़ गया। लेकिन बाद में मामला शांत हो गया।

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राहुल गर्ग, भाजपा के उपाध्यक्ष मुनीश मेनराय, मंडल अध्यक्ष विक्की सितारा, दविदर बराड़, मनोज अरोड़ा, शिव टंडन आस पास के दुकानदारो ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत किसी भी ट्रैफिक वाले को वाहन चालक से अभद्र व्यवहार व वाहन चालक के वाहन की चाबी निकालने का अधिकार नहीं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों शहर में सुबह 8 बजे से सायं 8 बजे तक आने वाले भारी वाहनों के रूट बनाया गया हैं, लेकिन सुबह से लेकर शाम तक शहर में भारी वाहन गुजरते हैं। उस पर ट्रैफिक प्रभारी कोई ध्यान नही दे रहे। इसके साथ ही गांवो व शहर से शॉपिग करने एव समान खरीदने के लिए पहुंचे लोग रेलवे अंडर ब्रिज के रास्ते पर वाहन खड़े कर जाते है, शहर का न्यू टाउन इलाका अवैध पाíकंग बना हुआ है, उस पर भी ट्रैफिक प्रभारी को ध्यान देना चाहिए।

दुकानदारों ने लगाया परेशान करने का आरोप

दुकानदार रिकू मनचंदा, प्रेम कुमार, सुशील जैन, प्रिस सचदेवा, डिपी सचदेवा, विकास, अनिल, विशाल, सौरभ कुमार इत्यादि दुकानदारो ने कहा कि जबसे ट्रैफिक प्रभारी ने चार्ज संभाला है वो दुकानों के बाहर तथा सफेद लाइन के अंदर खड़े दुकानदारो के वाहनों के चालान काट रहे हैं या वाहनों को रिक्शा में लादकर थाने भेज देते हैं, जिससे दुकानदार परेशान हैं किसी को भी नियमों का नहीं करने दिया जाएगा उल्लंघन : ट्रैफिक प्रभारी

ट्रैफिक प्रभारी कश्मीर सिंह ने बताया कि किसी को ट्रैफिक नियमों की उलंघ्घना नहीं करने दी जाएगी। सड़कों पर वाहन खड़े होने से लंबा जाम लगने से कई बार एंबुलेंस भी ट्रैफिक में फंस जाती है। उन्होंने दुकानदारो, व्यापारियों से अपील की कि जब भी लोग सामान खरीदने आए तो उन्हें गाड़ी सही स्थान पर पाíकंग करने के लिए कहे।

chat bot
आपका साथी