चंदनवां ब्लूमिग बड्स स्कूल में मनाया बैसाखी पर्व

ब्लूमिग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंदनवां में बैसाखी का त्योहार मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:14 PM (IST)
चंदनवां ब्लूमिग बड्स स्कूल में मनाया बैसाखी पर्व
चंदनवां ब्लूमिग बड्स स्कूल में मनाया बैसाखी पर्व

संवाद सहयोगी,मोगा

ब्लूमिग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंदनवां में बैसाखी का त्योहार मनाया गया। स्कूल कैंपस में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

अध्यापकों ने चार्ट तैयार किए। मुख्य अध्यापिका मैडम अंजना रानी ने कहा कि बैसाखी पंजाब का प्रमुख त्योहार है। इस दिन हिदुओं के नववर्ष की शुरूआत होती है। इसी दिन दशम पातशाह श्री गुरु गोबिद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। गेहूं की फसल इस महीने पक कर तैयार हो जाती है तथा किसान गेहूं की कटाई करते हैं। अंजना रानी व समूह स्टाफ ने परमात्मा से कोरोना के खात्मे की अरदास की। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पंजाब सरकार के आदेशों पर प्रदेश में सभी स्कूल बंद किए गए हैं। बच्चों की पढ़ाई को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए स्कूल में आनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन संजीव कुमार सैनी व चेयरपर्सन कमल सैनी ने सभी को बैसाखी पर्व की बधाई दी।

राजनीतिक दल चार में एक विस सीट पर उतारें हिदू प्रत्याशी : धीर जिला इंटक के जिला अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल जिले की चारों विधानसभा सीटों में से एक सीट पर हिदू प्रत्याशी उतारें। उन्होंने कहा कि कुछ समाजसेवी संस्थाएं भी इस तरह की मांग कर चुकी हैं।

धीर ने कहा है कि मोगा विधानसभा हलके से कांग्रेस पार्टी की टिकट लेने के लिए वह वर्ष 2002 से दावेदारी पेश कर रहे हैं। 2022 विधानसभा चुनाव के लिए भी उन्होंने समाज सेवियों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने हिदू भाईचारे से संबंधित दावेदारों के पक्ष में आवाज बुलंद की है।

chat bot
आपका साथी