56 वाहनों की जांच, 30 चालान व चार इंपाऊंड

फोटो-34 व 35 - डीसी के आदेशों पर जिले के एसडीएम ने चलाया जांच अभियान - स्कूल वैन में हुई स्पार्किंग से लगी आग की रिपोर्ट एसडीएम ने डीसी को सौंपी - डीसी बोले शुक्रवार को रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 07:50 PM (IST)
56 वाहनों की जांच, 30 चालान व चार इंपाऊंड
56 वाहनों की जांच, 30 चालान व चार इंपाऊंड

अश्विनी शर्मा, मोगा : जिले में स्कूल वाहन जांच अभियान डीसी संदीप हंस के आदेशानुसार जारी रहा तथा जिले के सभी एसडीएम ने 56 स्कूल वाहनों की जांच की जबकि 30 वाहनों के चालान किए तथा चार स्कूल वाहनों को इंपाऊंड किया गया।

डीसी संदीप हंस ने बताया कि यह अभियान निरंतर एक सप्ताह जारी रहेगा, फिलहाल अधिकतर स्कूल वाहनों की जांच की जा चुकी है, लेकिन जो शेष है उन्हें भी जारी अभियान के तहत चेक किया जाएगा। डीसी ने कहा कि अगर किसी स्कूल अभिभावक को कंडम हाल में स्कूल वाहन मिलता है या कोई भी कमी पाई जाती है तो वें प्रशासन को इसकी सूचना दें ताकि उनके बच्चों की सुरक्षा सदृढ़ बनाई जा सकी। वहीं वीरवार को भी शहर की सड़कों पर ऑटों में बच्चे परेशानी के साथ सफर करते हुए देखे गए तथा बिना नाम की स्कूल वैन भी रोड़ पर घूमती नजर आई। डीसी संदीप हंस ने बताया कि एसडीएम मोगा ने सात वाहनों की ेचेकिग की जिसमें छह चालान व एक वाहन इंपाऊंड, बाघापुराना एसडीएम ने 15 वाहनों की जांच हुई जिसमें 13 चालान व दो गाड़ियां इंपाऊंड, धर्मकोट एसडीएम ने 14 वाहनों की जांच की जिसमें 11 चालान किए और एसडीएम निहाल सिंह वाला ने 20 वाहनों की जांच की तथा एक गाड़ी को इंपाऊंड किया। डीसी ने बताया कि स्कूल वाहनों पर एसडीएम द्वारा गठित टीमें पूरी नजर बनाए हुए है तथा जिले में से कंडम स्कूली वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा और बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाएगा।

वैन में हुई स्पार्किंग की रिपोर्ट डीसी को सौंपी

बुधवार को धर्मकोट के एक निजी स्कूल की वैन में बिना कवर की बैटरी में हुई स्पार्किंग से लगी आग की रिपोर्ट एसडीएम धर्मकोट नरेंद्र सिंह धालीवाल ने डीसी संदीप हंस को सौंप दी। डीसी ने बताया कि इस बात की भी जांच होगी कि बैटरी बच्चों की सीट के समीप क्यों लगाई गई तथा वाहन में अग्निशमन यंत्र था कि नहीं? उन्होनें कहा कि वे निजी तौर पर भी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी