कोरोना से बचने के लिए प्रोटोकाल का पालन जरूरी

डिप्टी कमिश्नर महिद्रपाल व एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने नागरिकों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:10 PM (IST)
कोरोना से बचने के लिए प्रोटोकाल का पालन जरूरी
कोरोना से बचने के लिए प्रोटोकाल का पालन जरूरी

संसू, मानसा : डिप्टी कमिश्नर महिद्रपाल व एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने नागरिकों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रोजाना की लापरवाही कीमती जानों के लिए घातक साबित हो रही है, इसलिए आप कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी न करें और इसका पूर्ण रूप से पालन करें।

डीसी महिद्रपाल ने कहा कि जो व्यक्ति रोजाना अधिक लोगों के संपर्क में आते हैं वह वायरस का संवाहक बनते हैं। इसलिए अपनी रोजाना की जरूरतों को पूरी करने वाली वस्तुएं जैसे सब्जियां, फल, दूध, राशन आदि प्राप्त करने समय सामाजिक दूरी के नियम, मास्क, हाथ अच्छी तरह धोने आदि की पालना की जानी चाहिए।

यह बात उन्होंने बचत भवन में जिला अधिकारियों के साथ कोविड की स्थिति की जानकारी लेने के लिए की गई बैठक में कही। उन्होंने कहा कि पाजीटिव पाए जाने वाले मरीजों को उनकी सेहत की स्थिति के मद्देनजर कोविड केअर सेंटर भेजें या होम क्वारंटाइन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकाल को सौ फीसद लागू करना जरूरी है। अगर नागरिकों द्वारा अभी भी बनता सहयोग न दिया गया तो हम सबको इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। उन्होंने कार्यसाधक अफसरों व ब्लाक विकास व पंचायत अफसरों को भी लोगों तक सीधी पहुंच कायम करने की हिदायत की, ताकि अधिक से अधिक जागरूकता पैदा की जा सके और हर कोई खुद चौकस हो सके। इस दौरान एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने नागरिकों से अपील करते कहा कि जिला मानसा में जारी गाइडलाइन की निश्चित तौर पर पालना की जाए। बैठक में एडीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू, एडीसी विकास अमरप्रीत कौर संधू, एसडीएम मानसा शिखा भगत, एसडीएम सरदूलगढ़ सर्वजीत कौर, सिविल सर्जन डा. सुखविद्र सिंह आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी