नव निर्माण पार्क से ठेकेदार की लकड़ी चोरी

संस, मानसा : शहर में बन रहे और विवादों में रहे पार्क में से अब लकड़ी चोरी होने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 07:17 PM (IST)
नव निर्माण पार्क से ठेकेदार की लकड़ी चोरी
नव निर्माण पार्क से ठेकेदार की लकड़ी चोरी

संस, मानसा : शहर में बन रहे और विवादों में रहे पार्क में से अब लकड़ी चोरी होने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने कुछ दिन पहले कड़ी हिदायतें जारी कर इस पार्क के आसपास चोरी आदि होने के मद्देनजर सख्त धाराएं लगाईं थी।

वहीं आज एक ठेकेदार का आरोप है कि उन्होंने लाखों रुपये में यहा की लकड़ी काटने का ठेका लिया हुआ था मगर कुछ व्यक्तियों ने यहां से सरेआम लकड़ी चोरी कर आगे बेच दी है। ठेकेदार ने थाना सीटी -1मानसा की पुलिस को एक आरे में लकड़ी से भरी ट्राली का मौका दिखाकर दोषी व्यक्तियों खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस ने उक्त ट्राली कब्जे में लेकर इसकी जांच पड़ताल में जुट गई है।

पुलिस को की शिकायत में ठेकेदार सन्दीप कुमार ने बताया कि उन्होंने बन रहे पार्क की लकड़ी काटने का खुली बोली के द्वारा 10 लाख 6 हजार रूपये में ठेका लिया था तथा इस उपरांत जब कटाई का काम शुरू किया तो उनको रोक दिया गया। अचानक उनको पता लगा कि उनकी लकड़ी को कुछ व्यक्तियों द्वारा पार्क में से चोरी करके शहर के बाहर बने एक आरे पर बेचा जा रहा है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

ठेकेदार के साथ नगर कौंसिल के पार्षद अनिल जोनी और कौंसिल के पूर्व प्रधान बलविन्दर सिंह काका का कहना है कि लकड़ी चोरी का यह मामला कौंसिल अधिकारियों कर्मचारियों के हस्तक्षेप के बिना संभव नहीं है। उन्होंने ने मांग की कि इस मामले की पड़ताल कर इस पर बनती कार्यवाही की जाए और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने ने कहा कि कुछ व्यक्ति पुलिस के पास यह लकड़ी पहले बेचने की बात स्वीकार कर चुके हैं।

सिटी बन की पुलिस के पास आई शिकायत

उधर पता लगा कि थाना सीटी-1मानसा की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एक लकड़ी से भरी ट्राली को कब्जा में लेकर चौका बहणीवाल में ले गए। थाना प्रमुख राजिंदर पाल सिंह ने बताया कि ठेकेदार ने शिकायत में कहा उनकी लकड़ी कुछ व्यक्ति चोरी कर रहे है। जिसकी पुलिस पड़ताल कर रही है।

कौंसिल का कोई लेना-देना नहीं : प्रधान

नगर कौंसिल मानसा के प्रधान मनदीप सिंह गोरा ने कहा कि लकड़ी मामले में नगर कौंसिल का कोई लेना देना नहीं है। यह कुछ व्यक्तियों का आपसी झगड़ा है, जिसे कुछ शरारती व्यक्ति बिना मतलब तूल दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी