बिना चर्चा के ही सात मिनट में खत्म हो गई दो बैठकें

खन्ना नगर कौंसिल में बुधवार को दो बैठकें बुलाई गई थी। लेकिन यह महत्वपूर्ण बैठक 7 मिनट में ही खत्म हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 05:30 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 06:30 AM (IST)
बिना चर्चा के ही सात मिनट में खत्म हो गई दो बैठकें
बिना चर्चा के ही सात मिनट में खत्म हो गई दो बैठकें

सचिन आनंद, खन्ना :

खन्ना नगर कौंसिल में बुधवार को दो बैठकें बुलाई गई थी। करीब छह माह बाद हो रही कौंसिल की किसी बैठक को पार्षदों ने एजेंडों पर बिना किसी चर्चा और विचार के महज सात मिनट में ही निपटा दिया। हैरानी की बात यह है कि अति महत्वपूर्ण मानी जाने वाली बजट बैठक शुरू ही साढ़े बारह बजे होनी थी और इसे 12:07 पर खत्म भी कर दिया गया। इसके साथ ही 12 बजे शुरू हुई मासिक बैठक भी खत्म कर दी गई।

इनमें से एक बैठक में कौंसिल के साल 2019-20 के मासिक बजट को मंजूरी देने का प्रस्ताव था तो दूसरी बैठक कौंसिल के मासिक बैठक थी। मासिक बैठक के एजेंडें में कुल 20 प्रस्ताव शामिल थे। लेकिन, इनमें से एक भी प्रस्ताव पर चर्चा करने की जरूरत ना तो सत्ता पक्ष और ना ही विपक्ष के पार्षदों ने महसूस की।

दूसरी बजट बैठक साढ़े 12 बजे रखी गई है। हद तो तब हो गई जब सवा बारह बजे कौंसिल दफ्तर पहुंची अकाली महिला पार्षद जसदीप कौर को हाल खाली मिला। उन्हें बताया गया कि बैठकें खत्म हो चुकी हैं। इन हालातों ने उन्हें भी हैरान कर दिया। बैठक में पार्षदों की उपस्थिति भी पहले से कम रही।

इन प्रस्तावों पर होनी थी चर्चा

पहले मासिक बैठक सुबह 12 बजे रखी गई थी। इसमें शामिल मुख्य प्रस्तावों में सॉलिड वेस्ट एक्शन प्लान को लागू करना, सोलीट वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स 2016 बायला•ा लागू करना, डीएवी स्कूल की इमारत के नक्शे को मंजूरी देने संबंधी, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर बिजली कनेक्शन लेने संबंधी, शहर में डॉग बाईट के बढ़ते केसों के चलते पालतू कुत्तों की रजिस्ट्रेशन करने संबंधी प्रस्ताव शामिल था।

पार्षदों ने उठाए एजेंडें के बाहर के मुद्दे

अकाली पार्षद राजिन्दर सिंह जीत और भाजपा के सर्वदीप सिंह कालीराव ने हड़ताल और धरने पर बैठे कच्चे मुलाजिमों को वेतन जारी करने की मांग की। पार्षद गुरमीत नागपाल ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर शहर में सफाई और हरियाली अभियान शुरू करने की अपील की। उन्होंने वार्ड 12 के स्वतंत्रता सेनानी हीरा सिंह की तस्वीर भी मीटिग हाल में लगाने की मांग की। उनकी दोनों मांगों को स्वीकार कर लिया गया। पार्षद सुधीर सोनू ने अपने वार्ड में सीवरेज की समस्या का मुद्दा उठाया और सीवरेज प्रोजेक्ट के पहले चरण में उनकी वार्ड को भी शामिल करने की मांग की।

सवा 12 बजे पहुंची तो हाल खाली था : पार्षद जसदीप कौर

वार्ड 13 की अकाली दल की पार्षद जसदीप कौर ने कहा कि वह बहुत जरूरी काम बीच में छोड़ कर करीब सवा 12 बजे सदन की बैठक में शामिल होने पहुंचीं। वे महत्वपूर्ण बजट बैठक में चर्चा करना चाहती थी। लेकिन, उनके पहुंचने पर मीटिग हाल खाली था। उन्हें बताया गया कि दोनों बैठकें खत्म हो गई हैं। वहां मौजूद क्लर्क ने उनकी हाजरी लगवाई।

chat bot
आपका साथी