हाईकोर्ट के निर्देश पर भी नहीं हटाया जा रहा मंदिर के नजदीक से कूडे का डंप

पिछले लंबे समय से जगराओं स्थित प्राचीन भद्रकाली मंदिर के साथ लगते विशाल कूड़े के डंप को लेकर माननीय पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नगर कौंसिल जगराओं गहरी नींद सोया हुआ है और डंप की स्थिति ज्यों की त्यों है। जहां एक ओर पवित्र नवरात्रों के चलते प्राचीन भद्रकाली मंदिर में रोजाना आने वाले श्रदालुओं को इस डंप के कारण उठ रही बदबू के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं तेज हवाओं के कारण डंप का कूड़ा उड़ कर मंदिर में जा रहा है जिससे मंदिर की पवित्रता भंग हो रही है। नगर कौंसिल की और से उक्त डंप की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 08:23 PM (IST)
हाईकोर्ट के निर्देश पर भी नहीं हटाया जा रहा मंदिर के नजदीक से कूडे का डंप
हाईकोर्ट के निर्देश पर भी नहीं हटाया जा रहा मंदिर के नजदीक से कूडे का डंप

संवाद सहयोगी, जगराओं : पिछले लंबे समय से जगराओं स्थित प्राचीन भद्रकाली मंदिर के साथ लगते कूड़े के डंप को लेकर पंजाब, हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नगर कौंसिल जगराओं गहरी नींद में सोया हुआ है और डंप की स्थिति ज्यों की त्यों है। जहां एक ओर पवित्र नवरात्रों के चलते भद्रकाली मंदिर में रोजाना आने वाले श्रदालुओं को इस डंप के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं तेज हवाओं के कारण डंप का कूड़ा उड़कर मंदिर में जा रहा है। नगर कौंसिल के उक्त डंप की सफाई को लेकर किये दावे खोखले साबित हो रहे हैं। गौरतलब है कि इस डंप को लेकर जहान्वी बहल और पराशर देव शर्मा ने पिछले तीन सालों से इलाकावासियों को डंप से निजात दिलवाने की मुहिम छेड़ रखी थी और इसी को लेकर उनके द्वारा हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस श्री कृष्ण मुरारी और जस्टिस अरुण पल्ली के बेंच ने इस डंप को हटाने के निर्देश जारी किए थे। जिस पर भी नगर कौंसिल कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। जहान्वी और भद्रकाली मंदिर ट्रस्ट के प्रधान पराशर देव ने कहा कि जब तक वहां से कूडे का डंप हटाया नहीं जाता तब तक लडाई जारी रहेगी और अगर जरुरत पड़ी तो वह नगर कौंसिल जगराओं के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेगें।

जल्द की जाएगी समस्या हल : ईओ

इस संबध में नगर कौंसिल के ईओ अमरिदर सिंह ने कहा कि वह हाईकोर्ट के निर्देश का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। मंदिर के नजदीक से कूडे का डंप हटाने के लिए काम चल रहा है और उसके बदलने के प्रबंध किए जा रहे हैं। जल्द ही डंप को कूडे से मुक्त कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी