साधारण वाहनाें को किराये पर लेने के खिलाफ टैक्सी यूनियन का प्रदर्शन, पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें

लुधियाना में साधारण कारों को किराये पर लेने के खिलाफ टैक्सी यूनियन ने विराेध जताना शुरू कर दिया है। गत दिवस कार्यालय के बाहर खड़ी आरटीए सेक्रेटरी की गाड़ी के आगे प्रदर्शनकारी दरी बिछाकर बैठ गए और नारेबाजी की।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:33 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:33 AM (IST)
साधारण वाहनाें को किराये पर लेने के खिलाफ टैक्सी यूनियन का प्रदर्शन, पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें
टैक्सी यूनियन ने रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी कार्यालय के सामने किय प्रदर्शन। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। कामर्शियल गाड़ियाें की बजाय जिला प्रशासन की तरफ से जनरल कारों को किराये पर लिया गया। इस फैसले से टैक्सी यूनियन गुस्सा गई और उन्होंने रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। कार्यालय के बाहर खड़ी आरटीए सेक्रेटरी की गाड़ी के आगे प्रदर्शनकारी दरी बिछाकर बैठ गए। उनको लगा कि कहीं जाने के लिए गाड़ी तो निकाली जाएगी, तब अधिकारी को मांगपत्र सौंप दिया जाएगा। वहां जोर-शोर से नारेबाजी हुई।

कुछ देर बाद मांगपत्र देने आरटीए कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि आरटीए तो चले गए। पूछा कि गाड़ी तो खड़ी है इस पर उन्हें जवाब मिला कि डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा के साथ मीटिंग है, वह उसमें शामिल होने के लिए पैदल ही चले गए हैं। प्रदर्शनकारियों को अब अपनी भूल का अहसास हुआ तो उन्होंने मांगपत्र देने के लिए कहा। चूंकि अभी कोई था नहीं तो उन्होंने अपना मांगपत्र कार्यालय के बाहर दीवार पर ही चिपका दिया।

खेतों से चोरी होने लगे आलू
धरने पर बैठे किसानों को नई मुसीबत से जूझना पड़ रहा है। उनका अधिकांश समय टोलप्लाजा, रेलवे स्टेशन पर धरने या फिर संघर्ष को तेज करने के लिए हो रही मीङ्क्षटगों में गुजर रहा है। ऐसे में चोरों ने उनके खेतों में ही सेंध लगानी शुरू कर दी है। हुआ यूं कि अचानक से मंडियों में आलू के भाव में तेजी आनी शुरू हो गई। ऐसे में चोरों के निशाने पर आलू के खेत भी आ गए। आलू चोरी के ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं।

गांव पवात में चोरों ने किसानों की व्यस्तता का लाभ उठाते हुए आलू के खेत में अधिकांश फसल ही साफ कर दी। कृषि सुधार कानून के विरोध में धरने पर बैठे किसानों को इसकी भनक तब लगी जब चोर आलुओं पर हाथ साफ कर चुके थे। अब परेशान किसान कह रहे हैं कि वे मोर्चे पर डटें या फिर खेतों की निगरानी करें।

सीमेंट लेकर पहुंच गए विधायक
राहों रोड इलाके में सीवरेज की समस्या से जूझ रहे लोगो ने विधायक संजय तलवाड़ से गुहार लगाई। विधायक ने नगर निगम, सीवरेज बोर्ड, पंजाब प्रदेश प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी तलब कर लिए। उन्होंने बताया कि इलाके में बड़ी संख्या में डाइंग यूनिट हैं। वहां से निकल रहा दूषित पानी सीवरेज जाम की समस्या में मुख्य रूप से जिम्मेदार है। डाइंग यूनिट मालिकों से भी मीटिंग हुई पर कोई नतीजा निकलता नजर नहीं आया।

विधायक ने नगर निगम पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाया पर ना तो विभाग, ना अधिकारी, ना ही कर्मचारियों से कुछ खास रिस्पांस मिला। विधायक ने भी कार्रवाई करने की ठान ली। बांध बनाने में इस्तेमाल होने वाला खास किस्म का सीमेंट लेकर एक डाइंग के पास खुद पहुंच गए। जहां से पानी निकलता था, उस जगह को ही जाम कर दिया। इसके बाद निगम की टीम ने कार्रवाई को गति देनी शुरू कर दी।

प्राइवेट गनमैन संग आए नेताजी कौन है?
गनमैन साथ होने पर व्यक्ति की चालढाल ही बदल जाती है, लेकिन जलवा सिर्फ बाहर तक ही सीमित रह जाए तो खटकता जरूर है। बीते दिनों लोक इंसाफ पार्टी के एक पदाधिकारी ने सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस रखी। इसमें एक नेता जी भी पहुंचे। गाड़ी पर बड़ा पार्टी का झंडा लगाया था। साथ में दो प्राइवेट गनमैन भी थे जो दोनाली और बुलेट का पट्टा लेकर चल रहे थे। खबरनवीस बाहर खड़े थे।

नेताजी को देखते ही उनमें खुसरपुसर शुरू हो गई कि यह आखिर कौन हैं। पार्टी के तमाम चेहरों से परिचित खबरनवीसों में से कोई भी इस नए चेहरे बाबत कोई जानकारी ना दे पाया। प्रेस कांफ्रेंस शुरू हुई। चार लोग बैठे थे तो तीन का परिचय दे दिया। इन नए नेताजी के बारे में कोई बोला तक नहीं। अब वहां मौजूद लोग पार्टी के अन्य वर्करों से उनका नाम जानने के लिए फोन भी करते रहे।

chat bot
आपका साथी