लुधियाना जेल से बर्खास्त एएसआइ मोदे को अमृतसर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार

लुधियाना जेल से हथियार व हेरोइन तस्करी के आरोप में अमृतसर देहाती पुलिस के सीआइए स्टाफ ने पंजाब पुलिस के बर्खास्त एएसआइ रंजीत सिंह उर्फ मोदे को तीन दिन के प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। आरोपित से मोबाइल भी बरामद किया गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 06:15 AM (IST)
लुधियाना जेल से बर्खास्त एएसआइ मोदे को अमृतसर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार
एएसआई मोदे जानता था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ड्रोन के जरिए हथियार गिरा रही है।

अमृतसर, [नवीन राजपूत]। बेल्जियम में बैठे कुख्यात आतंकी जगदीश सिंह उर्फ भूरा के इशारे पर लुधियाना जेल से हथियार व हेरोइन तस्करी के आरोप में अमृतसर देहाती पुलिस के सीआइए स्टाफ ने पंजाब पुलिस के बर्खास्त एएसआइ रंजीत सिंह उर्फ मोदे को तीन दिन के प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। आरोपित से मोबाइल भी बरामद किया गया है, जिसके मार्फत वह जेल से आतंकी भूरा और फताहपुर जेल में बंद तस्कर सिमरनजीत सिंह, उसके साथी सुरजीत मसीह के संपर्क में था।

बताया जा रहा है कि मोदे जानता था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ड्रोन के जरिए हथियार गिरा रही है। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आतंकी पंजाब में किन मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके अलावा आतंकी भूरा की मोदे के अलावा पंजाब में किन लोगों से बात चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अमृतसर देहाती पुलिस के अधिकारी कुछ नहीं बता रहे। दूसरी तरफ बर्खास्त एएसआइ रंजीत सिंह मोदे से राज उगलवाने के लिए देश की सुरक्षा एजेंसियों का शुक्रवार की शाम अमृतसर देहाती के सीआइए स्टाफ में तांता लगा रहा। आरोपित के मोबाइल फोन को पुलिस की साइबर शाखा ने खंगालना शुरू कर दिया है।

गुरदासपुर में सात किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल मिलने के बाद पता चला था कि यह खेप मोदे ने आतंकी भूरा के आदेश पर गुरदासपुर सेक्टर में मंगवाई थी जिसे अभी ठिकाने पर लगाया जाना था मगर देहाती पुलिस और बीएसएफ ने उसे कब्जे में ले लिया। पता लगाया जा रहा है कि गुरदासपुर से कौन से तस्कर खेप को सुरक्षित जगह पर ले जाने वाले थे।

ड्रोन मामले में अब तक नौ गिरफ्तार

बता दें सला 2013 में डीआरआइ ने रंजीत ¨सह उर्फ मोदे को 23 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। फिर आरोपित के खिलाफ अलग-अलग जिलों में नशा तस्करी के पांच मामले दर्ज हो गए। पुलिस ड्रोन मामले में अब तक नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। सारे मामले में दिल्ली से चार और अमृतसर से एक ड्रोन बरामद किया जा चुका है जिसके जरिए पाकिस्तान से हथियारों की खेप मंगवाई जानी थी।

chat bot
आपका साथी