फोकल प्वाइंट और ढंडारी में लोगों की समस्याएं दूर करेंगी स्पेशल टीमें

1905 और 112 पर आने वाले काल को भी काफी गंभीरता से लेते हुए इन लोगों के घरों तक राशन पहुंचाया जाएगा। अधिकारी इन पर पूरी तरह से नजर रखेंगे।

By Edited By: Publish:Wed, 06 May 2020 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 09:10 AM (IST)
फोकल प्वाइंट और ढंडारी में लोगों की समस्याएं दूर करेंगी स्पेशल टीमें
फोकल प्वाइंट और ढंडारी में लोगों की समस्याएं दूर करेंगी स्पेशल टीमें

लुधियाना, जेएनएन। क‌र्फ्यू के दौरान पहले शेरपुर इलाके में राशन नहीं मिलने और फिर हाल ही में जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन कर तोड़फोड़ करने के कारण फोकल प्वाइंट, ढंडारी, कंगनवाल, ग्यासपुरा और डाबा इलाके प्रोटेस्ट हॉटस्पॉट बन गए हैं। अब दोबारा से वहां पर ऐसे मामले न हों, इसके लिए कई योजनाएं तैयार की गई हैं। प्रशासन ने स्पेशल टीमें बनाई हैं जो खास तौर पर इन इलाकों में रहने वाले दूसरे राज्य के लोगों की दिक्कतों को दूर करेंगी। 

इसके अलावा 1905 और 112 पर आने वाले काल को भी काफी गंभीरता से लेते हुए इन लोगों के घरों तक राशन पहुंचाया जाएगा। अधिकारी इन पर पूरी तरह से नजर रखेंगे। इसके अलावा प्रशासन के अधिकारी इन इलाकों के पूर्वाचली नेताओं और समाज सेवकों के संपर्क में हैं, ताकि अगर किसी प्रवासी को दिक्कत आती है तो उसे तुरंत सुविधा दी जाए। 

इन थानों की पुलिस ने भी बनाई टीमें

थाना फोकल प्वाइंट, साहनेवाल, डाबा, डिवीजन नंबर सात, बस्ती जोधेवाल, सलेम टाबरी, दरेसी और थाना मोती नगर की तरफ से स्पेशल टीमें तैयार की गई है। ये टीमें इलाकों में घूमकर दूसरे राज्य के लोगों की दिक्कतों का पता कर उसके बारे में उच्चाधिकारियों को बताएंगे। फिर प्रशासन की तरफ से उन्हें दूर किया जाएगा। इन्हीं थानों के इलाकों में सबसे अधिक प्रवासी लोग रहते हैं। 

लोगों को भड़काने वाले नेताओं पर नजर

पिछले दिनों कुछ नेताओं ने प्रवासी लोगों को भड़का कर उन्हें प्रदर्शन करने के लिए जीटी रोड पर उतार दिया। अब पुलिस की खुफिया विभाग टीम ऐसे नेताओं पर भी नजरें लगाए बैठी हैं। हालांकि पुलिस ने तोड़फोड़ करने के मामले में मामला दर्ज किया हुआ है, लेकिन अगर ऐसे नेताओं ने दोबारा प्रवासी लोगों को भड़काने की कोशिश की तो उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। 

लोगों की सुविधा के लिए बनाई योजनाएं: एडीसीपी

एडीसीपी अरजिंदर सिंह ने कहा कि सीपी राकेश अग्रवाल और डीसी प्रदीप अग्रवाल ने थाना साहनेवाल, थाना डाबा और थाना फोकल प्वाइंट में कई नेताओं और उद्यमियों से बातचीत की थी। उन्होंने कहा कि 12 सौ से अधिक फैक्ट्री मालिकों से बातचीत कर फैक्ट्रियां शुरू करवाई जा रही हैं। इसके अलावा 1905 और 112 पर कॉल आने पर लोगों को राशन दिया जा रहा है और उनकी स्पेशल टीमें इलाकों में घूम कर लोगों की समस्याओं को दूर करने में जुटी हुई है ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत न आए।

chat bot
आपका साथी