आज अदालत में पेश होगा सिद्धू का डाइट प्लान, वकील एचपीएस वर्मा ने सेहत का हवाला देते हुए विशेष आहार देने की मांग की थी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के स्वास्थ्य को लेकर डाक्टरों का बोर्ड आज अदालत में उनका डाइट प्लान पेश करेगा। वकील एचपीएस वर्मा ने कहा कि डाइट प्लान पेश होने के बाद अदालत अगली कार्यवाही करेगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 23 May 2022 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 23 May 2022 08:16 AM (IST)
आज अदालत में पेश होगा सिद्धू का डाइट प्लान, वकील एचपीएस वर्मा ने सेहत का हवाला देते हुए विशेष आहार देने की मांग की थी
सिद्धू का डाइट प्लान आज अदालत में पेश होगा।

जागरण संवाददाता, पटियाला। रोडरेज के मामले में केंद्रीय जेल में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के स्वास्थ्य को लेकर डाक्टरों का बोर्ड सोमवार को अदालत में उनका डाइट प्लान पेश करेगा। बचाव पक्ष के वकील एचपीएस वर्मा ने अपील दायर कर सिद्धू की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें विशेष आहार देने की मांग की थी। इसके बाद अदालत ने जेल के अधिकारियों को पत्र लिखा था। जवाब न मिलने पर अदालत ने राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को डाक्टरों के बोर्ड से डाइट प्लान बनाकर पेश करने को कहा था। एचपीएस वर्मा ने कहा कि डाइट प्लान पेश होने के बाद अदालत अगली कार्यवाही करेगी। सिद्धू को लिवर की समस्या है और उनका खून भी गाढ़ा होता है। खराब लिवर की वजह से वह खून पतला करने वाली दवा नहीं ले सकते हैं। वह देसी नुस्खे व विशेष आहर पर निर्भर हैं।

जेल में शायराना अंदाज में दिखे सिद्धू

जेल के अंदर बैरक नंबर दस में सिद्धू के साथ करीब पांच कैदी बंद हैं। जेल में तैनात स्टाफ ने उन्हें कैदियों के साथ शायराना अंदाज में बात करते हुए देखा। कुर्ता व पायजामा पहने सिद्धू अपने चिरपरिचित अंदाज में शायरी करते हुए कैदियों से बात कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने रविवार सुबह उठने के बाद थोड़ी सैर की, लेकिन किसी भी तरह का खेल या मनोरंजन नहीं किया। सैर करने के साथ उन्होंने हल्का आहार भी लिया, जिसमें फल शामिल थे। वहीं, बैरक के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। 

सिद्धू के साथ नशा तस्कर पूर्व पुलिस कर्मी के बंद होने की खबर गलत : जेल अधिकारी

नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बैरक में नशा तस्करी के आरोपित पूर्व पुलिस मुलाजिम इंद्रजीत सिंह के कैद होने की खबर पर जेल अधिकारियों ने अपना बयान जारी किया। जेल सुपरिंटेंडेंट मनजीत सिंह टिवाणा ने कहा कि यह खबर पूरी तरह से गलत है और बिना किसी पुष्टि के न्यूज चैनलों पर भी चलाई गई है। इंद्रजीत सिंह को शुरू से ही सिद्धू की बैरक से अलग रखा गया है।

chat bot
आपका साथी