नवजाेत सिद्धू के दावे खोखले, यहां सिर्फ उदघाटन तक सीमित रह गए विकास कार्यों के प्रोजेक्ट

सिद्धू ने सितंबर 2017 में 36 सौ करोड़ के विकास कार्यों के प्रोजेक्ट का उदघाटन किया था। उद्घाटन के बाद इनमें से किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं हुआ।

By Edited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 06:35 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 02:44 PM (IST)
नवजाेत सिद्धू के दावे खोखले, यहां सिर्फ उदघाटन तक सीमित रह गए विकास कार्यों के प्रोजेक्ट
नवजाेत सिद्धू के दावे खोखले, यहां सिर्फ उदघाटन तक सीमित रह गए विकास कार्यों के प्रोजेक्ट

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। लोकसभा चुनाव खत्म होते ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सिद्धू ने अपने विभाग के जरिए किसी भी तरह का विकास का कार्य नहीं कराया, जिस कारण उन्हें पंजाब में कुछ सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा। इसके बाद सिद्धू ने भी मोर्चा खोलते हुए दावा किया कि उन्होंने लुधियाना, अमृतसर और जालंधर में जमकर विकास कार्य किए, जिस कारण इन शहरों में कांग्रेस को जीत मिली, लेकिन सिद्धू के इन दावों पर लुधियाना नगर निगम के करोड़ों के अधूरे पड़े प्रोजेक्ट सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं।

सिद्धू ने सितंबर 2017 में 36 सौ करोड़ के विकास कार्यों के प्रोजेक्ट का उदघाटन किया था। उदघाटन के बाद इनमें से किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही फरवरी 2019 में फिर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने लुधियाना का दौरा किया, जिसमें सिद्धू ने पांच सौ करोड़ रुपये के विकास कार्यों की घोषणा की, लेकिन उन कार्यों पर भी कोई काम नहीं हो पाया, जिससे साफ होता है कि लुधियाना शहर में विकास कार्यो को लेकर सिद्धू के किए जा रहे दावे कहीं न कहीं खोखले साबित हो रहे हैं।

कैप्टन ने भी किया था उद्घाटन, अधर में प्रोजेक्ट

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी लुधियाना में दौरे के दौरान करोड़ों रुपये के विकास कामाें की घोषणा की थी। इस दौरान मलहार रोड पर भी विकास कार्यों का नींव पत्थर रखा था, लेकिन एक भी कार्य पर निगम की तरफ से शुरू नहीं हुआ। निगम ने इन प्रोजेक्टों पर काम करने को लेकर शुरुआत की, लेकिन उसके बाद पैसा न होने के कारण कोई भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो पाया। अधिकतर प्रोजेक्ट अधर में ही फंसे हुए हैं।

इन प्रोजेक्टों पर शुरू होना था काम

नहरी पानी को स्वच्छ पानी में बदलना, बुड्ढा दरिया को साफ करना और उसके आसपास सड़क बनाना, पक्खोवाल रोड पर अंडर व ओवर ब्रिज बनाना, फायर बिग्रेड को अपग्रेड करना आदि जैसे प्रोजेक्ट शामिल थे, लेकिन इनमें से कोई भी प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया।

शिअद नेताओं ने मनाई थी बरसी

कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शहर के विकास के लिए 36 सौ करोड़ के प्रोजेक्ट का उदघाटन किया था, लेकिन उसके बाद किसी भी विकास कार्य पर कोई काम नहीं हुआ, जिसके बाद शिरोमणि अकाली दल ने जिला प्रधान रणजीत सिंह ढिल्लों और सीनियर अकाली नेता महेश इंदर सिंह गरेवाल की अगुवाई में पक्खोवाल रोड स्थित नींव पत्थर पर बरसी मना प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान जब सिद्धू लोकसभा चुनाव से पहले लुधियाना आए थे तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें काली झंडियां दिखाई थीं।

जल्द ही पूरे कर लिए जाएंगे काम : डिप्टी मेयर

डिप्टी मेयर सरबजीत कौर का कहना है कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने जिन-जिन विकास कार्यों को लेकर उद्घाटन किया था, उनको जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी