तीन माह से सीवर का पानी पी रहे हैं लोग

ढंडारी खुर्द की आधा दर्जन कॉलोनियों में कभी भी महामारी फैल सकती है क्योंकि यहां पर सीवरेज का गंदा पानी लोगों के घरों के नलों में आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 04:00 AM (IST)
तीन माह से सीवर का पानी पी रहे हैं लोग
तीन माह से सीवर का पानी पी रहे हैं लोग

मनोज दुबे, लुधियाना

ढंडारी खुर्द की आधा दर्जन कॉलोनियों में कभी भी महामारी फैल सकती है, क्योंकि यहां पर सीवरेज का गंदा पानी लोगों के घरों के नलों में आ रहा है। इसके जिम्मेदार नगर निगम व जिला प्रशासन चैन की नींद सो रहे हैं। एडवोकेट गौरव अरोड़ा ने कहा कि प्रेमनगर, जगदीश कॉलोनी, विशाखा जाड़ कॉलोनी, दुर्गा कॉलोनी, ईश्वर कॉलोनी, हाथी कॉलोनी, बलाला कॉलोनी, गोविदगढ़ कॉलोनी, गरचा कॉलोनी में सड़क दलदल में समा गई। सीवरेज का पानी पेयजल पाइप में मिक्स होने से लोग बीमार हो रहे हैं और नगर निगम इस ओर ध्यान नहीं दे रहा जिससे लोगों ने अपनी परेशानी ह्यूमन राइट आयोग को बताई। अरोड़ा ने कहा कि इन कॉलोनियों में स्वच्छ भारत की तस्वीर आज तक बनी नहीं। इलाकों में करीब तीन माह से सीवरेज का गंदा पानी बीमारी परोस रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही डीसी प्रदीप अग्रवाल से मिलकर समस्या को रखेंगे।

बच्चों को स्कूल जाने में मुश्किल

वार्ड 28 की विभिन्न कॉलोनियों में सीवरेज का पानी इस कदर सड़कों पर फैल गया है जैसे कोई समुंदर हो। इस समस्या से बच्चों को स्कूल जाने में मुश्किल हो रही है। गोद में उठाकर अभिभावक बच्चों को स्कूल छोड़कर आते हैं और वापस भी ऐसे ही। लोगों का कहना है कि मजदूरी करने महानगर में आए जरूर, लेकिन यहां की व्यवस्था देखकर पछतावा हो रहा है कि इससे बेहतर तो गांव में रहते। इस बारे में वार्ड पार्षद टोना गरचा का कहना है कि नगर निगम में सुनवाई नहीं होती जिससे ऐसी कुव्यवस्था बनी है।

chat bot
आपका साथी