PSEB 10th Result 2022: लाखाें स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, 10वीं का परीक्षा परिणाम घाेषित; pseb.ac.in पर ऐसे करें चेक

PSEB Punjab Board Class 10th Result 2022 पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 10वीं का रिजल्ट जारी हाे गया है। विद्यार्थियों को काफी समय से 10वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार था। पहले जून माह के अंत तक परिणाम घोषित किए जाने की बात कही थी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Jul 2022 07:39 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2022 01:10 PM (IST)
PSEB 10th Result 2022: लाखाें स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, 10वीं का परीक्षा परिणाम घाेषित; pseb.ac.in पर ऐसे करें चेक
PSEB 10th Result 2022 : पीएसईबी 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आज जारी होगा।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। PSEB Punjab Board 10th Result 2022: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) मंगलवार विद्यार्थियों की बेसब्री खत्म हाे गई। बोर्ड ने 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। दोपहर काे चेयरमैन डा. योगराज वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों की घोषणा की। वहीं बता दें कि विद्यार्थियों को काफी समय से 10वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार था क्योंकि पीएसईबी ने जून माह के अंत तक कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के परिणाम घोषित किए जाने की बात कही थी। 

बोर्ड ने 28 जून को कक्षा 12वीं का परिणाम घोषित किया था जबकि 10वीं परिणाम तकनीकी कारणों के चलते जून में घोषित नहीं किया गया। इसके बाद पीएसईबी ने 4 जुलाई को परिणाम घोषित करने को कहा था जिसे इस दिन भी घोषित नहीं किया गया और अब फाइनल तौर पर पीएसईबी मंगलवार 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया। जिला लुधियाना की बात करें तो कक्षा 10वीं के करीब 44512 विद्यार्थी परीक्षा के लिए अपीयर हुए थे। कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से 19 मई तक जारी रही थी।

छह जुलाई के बाद विद्यार्थी व्यक्तिगत तौर पर परिणाम सकेंगे जान

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) मंगलवार केवल मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों की सूची जारी करेगा जबकि स्कूलों के विद्यार्थी व्यक्तिगत तौर पर अपना परिणाम छह जुलाई यानी बुधवार बोर्ड की वेबसाइट www.pseb.ac.in and indiaresults.com पर पर जान सकेंगे।

स्कूलों ने किए प्रबंध

पीएसईबी ने आधिकारिक तौर पर मंगलवार परिणाम घोषित करने की बात कही है जैसे ही इसकी सूचना स्कूलों को मिली तो स्कूलों ने परिणाम को लेकर पूरे प्रबंध कर लिए। संभावित टापर्स को स्कूलों ने फोन कर सुबह ही स्कूल बुलाने की बात कही हैं ताकि किसी तरह की दिक्कत न हो सके। रिजल्ट काे लेकर छात्राें में उत्साह देखा गया है।

यह भी पढ़ें-Punjab Cabinet Expansion: मंत्री बने चेतन सिंह जाैड़ामाजरा ने 7 साल विदेश में की मजदूरी, गाेलियां खाकर लड़की काे किडनैपर्स से बचाया

chat bot
आपका साथी