स्मार्ट कार्ड पर मिल रहा सड़ा हुआ गेहूं, लोगों ने कहा- खाने से हो रहे बीमार

डीपो होल्डर पेमेंट लेकर उन्हें गेहूं की बोरी लोगों को थमा देते हैं। कार्ड धारक उस बोरी को जब घर लाकर खोलता है तो उसमें सड़ा हुआ गेहूं ही निकल रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 03:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 03:27 PM (IST)
स्मार्ट कार्ड पर मिल रहा सड़ा हुआ गेहूं, लोगों ने कहा- खाने से हो रहे बीमार
स्मार्ट कार्ड पर मिल रहा सड़ा हुआ गेहूं, लोगों ने कहा- खाने से हो रहे बीमार

लुधियाना, [डीएल डॉन]। स्मार्ट कार्ड पर दो रूपये मिलने वाला गेहूं सड़ा हुआ होने से कार्ड धारक विरोध जता रहे हैं। इसके बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। डिपो होल्डर का साफ जबाव होता है कि गेहूं लेना है तो ले जाओ नहीं तो पैसे ले जा सकते हाे। कार्ड धारक राशन डिपो पहुंचते हैं तो डीपो होल्डर उनसे पेमेंट लेकर उन्हें गेहूं की बोरी थमा देते हैं। कार्ड धारक उस बोरी को जब घर लाकर खोलता है तो उसमें सड़ा हुआ गेहूं ही निकल रहा है।

कार्ड धारक अवतार सिंह, जसवीर कौर और हरीश कुमार ने बताया कि सेखेवाल स्थित राशन डिपो से जो गेहूं मिला वो पूरा खराब मिला और डिपो होल्डर को शिकायत करने पर उन्होंने गेहूं बदलने से इनकार करते हुए कहा कि वह अपना पैसा ले जा सकते हैं। उनके पास दूसरा गेहूं नहीं है। इसी तरह से सैकड़ों राशन कार्ड होल्डर की शिकायत है कि राशन डिपो में बांटा जा रहा गेहूं सड़ा होता है। इ्ससे बेहतर है कि सरकार ऐसा गेहूं सप्लाई न करें। इसे खाने से लोग बीमार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबी मिटाने के साथ गरीबों को मिटाने का योजना न चलाए। गरीब परिवारों को स्वच्छ और अच्छा अनाज दे, ताकि लोग भरपेट भोजन कर सकें।

कार्ड धारकों की शिकायत पर होगी सुनवाई :  जिला फूड सप्लाई अधिकारी

राशन डिपो में सड़ा हुआ गेहूं मिलने को बारे में जिला फूड सप्लाई अधिकारी सुखविंदर सिंह गिल ने कहा कि कार्ड धारकों की शिकायत पर सुनवाई होगी और राशन डिपो में भेजे जाने वाले गेहूं की चेकिंग की जाएगी, ताकि लोगों तक साफ सुथरा और स्वच्छ अनाज पहुंच सके।        

chat bot
आपका साथी