माेगा में पचास हजार के जाली नोट व लाहन सहित एक गिरफ्तार, घर से कलर फोटो स्टेट स्कैनर बरामद

पुलिस के अनुसार आरोपित कुलदीप सिंह मजदूरी करता था। उसने अपने घर में प्रिंटर रखा हुआ था। जिससे वह असली नोट को स्कैन करके जाली नोट बनाता था। गाैरतलब है कि माेगा के अलावा लुधियाना में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 10:40 AM (IST)
माेगा में पचास हजार के जाली नोट व लाहन सहित एक गिरफ्तार, घर से कलर फोटो स्टेट स्कैनर बरामद
माेगा में 20 हजार रुपये के जाली नोट बरामद। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, मोगा, जेएनएन। थाना समालसर पुलिस ने गांव लंडे में बुधवार सायं सात बजे छापामारी करके कुलदीप सिंह उर्फ बंगाली नामक व्यक्ति से 20 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए। उससे पूछताछ के आधार पर तीस हजार रुपये के और जाली नोट व तथा 150 लीटर लाहन बरामद हुई। आरोपित को काबू करके पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

थाना समालसर के प्रभारी इंस्पेक्टर जगतार सिंह ने बताया कि आरोपित कुलदीप सिंह को अदालत में पेश करके एक दिन का रिमांड लिया गया है। जिला पुलिस को उम्मीद है कि उससे पूछताछ के बाद किसी बड़े गैंग का नाम सामने आ सकता है। आरोपित के घर से कलर फोटो स्टेट स्कैनर, करंसी बनाने वाला कागज व कटर की बरामदगी भी हुई है।

आरोपित कुलदीप सिंह करता था मजदूरी

पुलिस के अनुसार आरोपित कुलदीप सिंह मजदूरी करता था। उसने अपने घर में प्रिंटर रखा हुआ था। जिससे वह असली नोट को स्कैन करके जाली नोट बनाता था। गाैरतलब है कि माेगा के अलावा लुधियाना में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस का कहना है कि आराेपित से कड़ी पूछताछ की जा रही। उम्मीद है कि इसमें बड़े खुलासे हाे सकते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी