जमीन पर कब्जा कर फ्लैट बना दिए, आइपीएल अंबुजा के चार अधिकारियों पर केस

जमीन पर कब्जा कर वहां फ्लैट बनाने के मामले में पुलिस ने कंपनी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 07:00 AM (IST)
जमीन पर कब्जा कर फ्लैट बना दिए, आइपीएल अंबुजा के चार अधिकारियों पर केस
जमीन पर कब्जा कर फ्लैट बना दिए, आइपीएल अंबुजा के चार अधिकारियों पर केस

जासं, खन्ना : दो लोगों की जमीन पर कब्जा कर वहां फ्लैट बनाने के मामले में पुलिस ने कंपनी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला देश के बड़े कालोनाइजरों में शामिल एआइपीएल अंबुजा हाउसिग एंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और एआइपीएल हाउसिग एंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के चार अधिकारियों के खिलाफ थाना सिटी दो में दर्ज हुआ है।

शहर की महिला समेत दो लोगों ने अपनी जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाए थे। हालांकि, शिकायत 26 लोगों के खिलाफ थी, लेकिन पुलिस ने फिलहाल चार लोगों को नामजद किया है। आगे की जांच में और भी नाम एफआइआर में जुड़ सकते हैं।

पुलिस की ओर से नामजद किए गए आरोपितों में कंपनी अधिकारी रिटायर्ड कर्नल कुलदीप सिंह संधू, गुरविदर सिंह अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता एआइपीएल अंबुजा खन्ना, इंद्रप्रीत सिंह प्रोजेक्ट सेल्स अफसर एआइपीएल अंबुजा खन्ना, दलवीर बेदी पंजाब सेल्स हेड शामिल हैं। फिलहाल किसी आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। जमीन पर कब्जा कर फ्लैट बनाने के आरोप की खबर को दैनिक जागरण ने 8 अक्टूबर 2019 को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। उसके बाद से लगातार मामले की जांच एसपी (आइ) जगविदर सिंह चीमा कर रहे हैं। यह है मामला

खन्ना के कूचा प्रताप निवासी सुनीता वर्मा पत्नी दीन दयाल वर्मा और भूपिदरजीत सिंह सहगल पुत्र जगतार सिंह ने पुलिस को शिकायत दी है। उन्होंने कहा है कि बुल्लेपुर निवासी एनआरआइ रणजीत कौर से जून 2019 में उन्होंने एआइपीएल के हाउसिग प्रोजेक्ट के साथ लगती 7 कनाल साढ़े 18 मरले जमीन खरीदी थी। उन्हें बाद में पता चला कि जमीन के 12 मरले हिस्से पर एआइपीएल ने 45 फ्लैट के साथ ग्रीन एरिया डेवलप कर दिया गया है। इसमें से ज्यादातर फ्लैट कंपनी बेच चुकी है और कुछ लोग वहां रह भी रहे हैं। इनमें से 6 फ्लैट में 90 फीसद उनकी जमीन है और 39 फ्लैट में 5 से 50 फुट तक उनकी जमीन पर कब्जा किया गया है। शिकायतकर्ताओं ने कंपनी, उसके अधिकारियों और फ्लैट खरीदने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कुल 26 के खिलाफ शिकायत की है। इस मामले में एआइपीएल से फ्लैट खरीदने वाले निवेशकों का भी भारी नुकसान हो सकता है।

chat bot
आपका साथी