तीन दिन के लिए पांच बाजारों में वाहनों की एंट्री बैन, व्यापारियों का फैसले के खिलाफ प्रदर्शन Ludhiana News

त्योहरों के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने शहर की पांच मुख्य मार्केट्स को तीन दिनों के लिए नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 10:28 AM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 03:25 PM (IST)
तीन दिन के लिए पांच बाजारों में वाहनों की एंट्री बैन, व्यापारियों का फैसले के खिलाफ प्रदर्शन Ludhiana News
तीन दिन के लिए पांच बाजारों में वाहनों की एंट्री बैन, व्यापारियों का फैसले के खिलाफ प्रदर्शन Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। त्योहारों के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने शहर की पांच मुख्य मार्केट्स को तीन दिनों के लिए नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया है। मतलब उन मार्केट तक वाहन लेकर जाना अब वर्जित होगा। ट्रैफिक पुलिस के इस फैसले का व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताया है। व्यापारियों ने इस फैसले के खिलाफ चौड़ा बाजार और घुमर मंडी में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों ने बताया कि मार्केट को नो व्हीकल जोन घोषित किए जाने से उनके कारोबार पर उलटा असर पड़ेगा। फेस्टिवल सीजन चल रहा है और लोगों सामान की खरीरदारी के लिए बाजारों में पहुंच रहे हैं। नो व्हीकल जोन घोषित होने से लोग किसी दूसरी मार्केट में खरीरदारी के लिए चले जाएंगे और इससे उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

इसके अलावा मॉडल टाउन की गोल मार्केट में वन वे सिस्टम लागू कर दिया गया है। मंगलवार से शुरू किया जाने वाला उक्त ट्रायल 17 अक्टूबर तक चलेगा। अधिकारियों का दावा है कि उक्त ट्रायल से शहर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने में मदद मिल सकेगी।

मॉडल टाउन की गोल मार्केट में लागू किया वन-वे

मॉडल टाउन की गोल मार्केट में वन-वे सिस्टम लागू कर दिया गया है। वाहनों के सफेदा चौक से गुलाटी चौक जाने पर पाबंदी रहेगी। जबकि दुगरी रोड, चार खंबा रोड, गुलाटी चौक की और से सफेदा चौक मॉडल टाउन की और वाहन जा सकेंगे। उक्त इलाके में सुबह 12 बजे तक दुकानदारों व ग्राहकों के वाहनों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा। दोपहर 12 बजे के बाद ग्राहक अपने वाहन उस एरिया में ला सकेंगे। मगर उनके वाहन सड़क पर लगी सफेद लाइन के अंदर ही पार्क होने अनिवार्य है। उक्त मार्केट के दुकानदार अपने वाहन लेकर नहीं आ सकेंगे। अगर उन्हें वाहन लाने हैं तो वो उन्हें सफेद लाइन के अंदर पार्क करने होंगे। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह होंगे नो व्हीकल जोन एरिया

आरती चौक से घुमार मंडी चौक तक  गिरजा घर से थाना डिवीजन नंबर 3 चौक  सराभा नगर की किप्स मार्केट  अर्बन इस्टेट दुगरी फेस -1 मार्केट  जमालपुर की गोल मार्केट 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी