रेलवे में स्वच्छता अभियान का नहीं दिख रहा असर, जीआरपी थाने के बाहर गंदगी का अालम

थाने के आगे झाड़ियां होने काे लेकर थाना प्रभारी बलविंदर सिंह भवन में रेल विभाग को कई बार शिकायत दी थी कि थाने के बाहर सफाई अभियान तेज करते स्वच्छ वातावरण बनाया जाए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 12:25 PM (IST)
रेलवे में स्वच्छता अभियान का नहीं दिख रहा असर, जीआरपी थाने के बाहर गंदगी का अालम
रेलवे में स्वच्छता अभियान का नहीं दिख रहा असर, जीआरपी थाने के बाहर गंदगी का अालम

लुधियाना,  [डीएल  डॉन]। स्वच्छता अभियान के तहत रेलवे को भी स्वच्छ और सुंदर बनाने का काम जारी है। इसके बावजूद महानगर स्टेशन का जीआरपी थाना आज की उपेक्षित है। थाने का नवीकरण के बाद भी सफाई नहीं होने से पुलिस अधिकारी चिंतित है।

थाने के आगे झाड़ियां होने काे लेकर थाना प्रभारी बलविंदर सिंह भवन में रेल विभाग को कई बार शिकायत दी थी कि थाने के बाहर सफाई अभियान तेज करते स्वच्छ वातावरण बनाया जाए। परंतु रेल अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं।  

स्टेशन डायरेक्टर तरुण कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से आइओडब्ल्यू को बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत जीआरपी थाने और माल गोदाम के इस हिस्से में जो गंदगी है उसे जल्द साफ करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा लेकर देखेंगे किन-किन जगहों पर सफाई की कमी है। विभाग के कर्मचारी सफाई व्यवस्था को पुख्ता नहीं कर रहे उन पर सफाई का काम जोर-शोर से चलाया जाएगा         

क्या कहते हैं जीआरपी प्रभारी    

जीआरपी थाना के प्रभारी बलविंदर सिंह घुम्मन ने बताया कि एक अाेर रेलवे पूरे देश में सफाई अभियान चला रखी है वही लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पार्सल कार्यालय से लेकर माल गोदाम तक गंदगी का अंबार है उनके थाने के बाहर धारियों का जमावड़ा इसको लेकर जेल अधिकारी को कहा गया है कि इधर भी सफाई अभियान चलाया जाए ताकि रेलवे में सभी जगह स्वच्छता हो लेकिन विभाग के अधिकारी लापरवाह है जिसके कारण गंदगी का भरमार पड़ा हुआ है।   

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी