लुधियाना के राहों रोड पर जाम सीवरेज के कनेक्शन जोड़ने का काम शुरू, विधायक तलवाड़ ने रात 12 बजे लिया जायजा

तीन दिन में कनेक्शन करने का काम शुरू हो जाएगा और उसके साथ ही बस्ती जोधेवाल चौक में लगा डिस्पोजल भी शुरू हो जाएगा। इससे सीवरेज जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी। नगर निगम ने बुधवार देर रात से नई सीवरेज लाइन से जोड़ने का काम शुरू कर दिया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:27 PM (IST)
लुधियाना के राहों रोड पर जाम सीवरेज के कनेक्शन जोड़ने का काम शुरू, विधायक तलवाड़ ने रात 12 बजे लिया जायजा
विधायक संजय तलवाड़ देर रात काम का जायजा लेने पहुंचे राहों रोड। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। राहों रोड और आसपास के वार्डों में सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। तीन दिन बाद करीब आधा दर्जन वार्डों में लोगों को सीवरेज जाम की समस्या से मुक्ति मिलने वाली है। राहों रोड पर बिछाए गए नए सीवरेज के साथ पुराने सीवरेज को कनेक्शन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

तीन दिन में कनेक्शन करने का काम शुरू हो जाएगा और उसके साथ ही बस्ती जोधेवाल चौक में लगा डिस्पोजल भी शुरू हो जाएगा। इससे सीवरेज जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी। नगर निगम ने बुधवार देर रात से पुराने सीवरेज को नई सीवरेज लाइन से जोड़ने का काम शुरू कर दिया। इसका जायजा लेने विधायक संजय तलवाड़ खुद देर रात 12 बजे से डेढ़ बजे तक मौके पर रहे।

राहों रोड पर सीवरेज जाम की समस्या से लोग करीब दो साल से जूझ रहे हैं। नगर निगम सीवरेज जाम की समस्या को दूर करने के लिए दो बार एक-एक करोड़ रुपये खर्च करके सीवरेज की सफाई करवा चुका है। लेकिन सीवरेज जाम की समस्या तब भी दूर नहीं हुई। अब निगम ने राहों रोड पर नई सीवरेज लाइन बिछा दी और अब पुरानी सीवरेज लाइन को नई सीवरेज लाइन से जोड़ने का काम शुरू किया गया है।

कांट्रेक्टर बड़ी धीमी रफ्तार से काम कर रहा था जिसके बाद नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने कांट्रेक्टर को टाइम बांड करके काम करने को कहा। यही नहीं कमिश्नर ओएंडएम सेल के अफसरों से रोजाना दो बार वर्क प्रोग्रेस रिपोर्ट ले रहे थे। विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि राहों रोड पर ट्रैफिक ज्यादा है और दिन के समय पुराने सीवरेज में पानी का दबाव भी ज्यादा है। इसलिए कनेक्शन जोड़ने के लिए रात में काम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात वार्ड नंबर 6 का कनेक्शन जोड़ दिया गया है और वीरवार रात को वार्ड नंबर सात का कनेक्शन जोड़ा जाएगा। इसके अलावा अन्य वार्डों के कनेक्शन भी इन तीन दिनों में जोड़ दिए जाएंगे। उसके बाद डिस्पोजल को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि निगम अफसरों को डिस्पोजल पर मोटर लगाने के आदेश भी दिए गए हैं। उसके बाद राहों रोड व उसके आसपास के वार्डों में सीवरेज जाम की समस्या से रिलीफ मिल जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी