चौक में फेंका जा रहा सिविल अस्पताल का मेडिकल वेस्ट

कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। खन्ना सिविल अस्पताल में भी कोरोना का लेवल 2 केंद्र है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:04 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:04 AM (IST)
चौक में फेंका जा रहा सिविल अस्पताल का मेडिकल वेस्ट
चौक में फेंका जा रहा सिविल अस्पताल का मेडिकल वेस्ट

सचिन आनंद, खन्ना

कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। खन्ना सिविल अस्पताल में भी कोरोना का लेवल 2 केंद्र है। ऐसे में अगर सिविल अस्पताल का मेडिकल वेस्ट नेशनल हाईवे पर चौक में खुले में फेंका जा रहा है तो उसके खतरे का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। सोमवार को ऐसी ही एक लापरवाही खन्ना सिविल अस्पताल की ओर से देखने को मिली है।

जानकारी के अनुसार खन्ना सिविल अस्पताल की एक रेहड़ी सोमवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे खन्ना के ललहेड़ी रोड चौक पर खड़ी थी। इसमें भरा कूड़ा वहां खुले में फेंका जा रहा था। सूचना मिलने पर खन्ना नगर कौंसिल की स्वच्छ भारत अभियान की टीम सीएफ नवरीत कौर और सीएफ मनिदर सिंह सहोता की अगुआई में मौके पर पहुंची और देखा कि अस्पताल की रेहड़ी में मेडीकल वेस्ट भर कर लाया गया है। इसमें बड़ी संख्या में मास्क, सीरिज और अन्य सामान था। कौंसिल की टीम की तरफ से तुरंत उन्हें ऐसा करने से रोका गया। अब कौंसिल इस मामले में कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

------

निजी कंपनी उठाती है मेडिकल वेस्ट

सिविल अस्पताल का जनरल कचरा खन्ना नगर कौंसिल की तरफ से उठाया जाता है, जबकि मेडिकल वेस्ट का ठेका सेहत विभाग की ओर से किसी निजी कंपनी को दिया गया है। ऐसे में अब लापरवाही किस स्तर पर हुई है यह जांच का विषय है।

-----

अस्पताल की लापरवाही है : भुल्लर

खन्ना नगर कौंसिल के सेनीटेशन विभाग के सुपरिंटेंडेंट हरविदर सिंह भुल्लर ने कहा कि अस्पताल की रेहड़ी में मेडिकल वेस्ट था जिसे खुले में फेंका जा रहा था। उनकी टीम ने जाकर रोका, लेकिन तबतक काफी कूड़ा फेंका जा चुका था। वे अस्पताल को नोटिस भेजकर इस संबंधी स्पष्टीकरण मांगेंगे।

-------

जांच कराएंगे, किसने फेंका कूड़ा : एसएमओ

एसएमओ डा. सतपाल ने कहा कि मेडिकल वेस्ट निजी कंपनी अनुबंध के तहत अस्पताल से उठाती है। अगर मेडिकल वेस्ट फेंका गया है तो यह गंभीर मसला है। वे इसकी जांच कराएंगे कि किसने और कौन सा कूड़ा फेंका है। जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी