गारमेंट फैक्ट्री में भीषण आग, सब कुछ राख

कोहाड़ा के बुड्ढेवाल रोड स्थित गारमेंट फैक्ट्री व उसके गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी के साथ फैली कि देखते ही देखते उसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:51 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:51 PM (IST)
गारमेंट फैक्ट्री में भीषण आग, सब कुछ राख
गारमेंट फैक्ट्री में भीषण आग, सब कुछ राख

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोहाड़ा के बुड्ढेवाल रोड स्थित गारमेंट फैक्ट्री व उसके गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी के साथ फैली कि देखते ही देखते उसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने 25 गाड़ियों की मदद से करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक अंदर पड़ा सारा माल और फैक्ट्री का शेड आदि जल चुकी थी।

टैगोर नगर निवासी अनिल जैन ने बताया कि कोहाड़ा के बुड्ढेवाल रोड पर उनकी पारस नाथ कोंबर्स एंड स्पिनर्स के नाम से मिल है। उसमें गारमेंट मशीनें, क्रिपंटिग के प्लांट तथा गोदाम है। गोदाम में अक्रेलिक फाइबर और वेस्ट रखा जाता है। वीरवार रात तेज तूफान के कारण बिजली बंद थी। सुबह करीब सात बजे जब लाइट आई को शार्ट सर्किट से अंदर आग लग गई। मिल की लेबर बाहर बैठी हुई थी। उन्होंने अपने स्तर पर आग पे काबू पाने का प्रयास किया, मगर आग बड़ी तेजी के साथ फैली। उसने फैक्ट्री की दोनों यूनिट और गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। इससे फैक्ट्री के ऊपर डाली शेड भी टूट गई। उसके नीचे पड़ी सभी मशीनें और गोदाम में पड़ा माल जल कर खाक हो गया। अनिल जैन ने बताया कि आग लगने से उनका करीब पांच करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है। बहरहाल, चौकी रामगढ़ प्रभारी सुरजीत सिंह सैनी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी