लुधियाना में ससुरालियाें से परेशान होकर नवविवाहिता ने खुद को लगाई आग, 70 फीसद झुलसी

लुधियाना में दहेज के लालच में पति व सास ने नवविवाहिता का इस कदर शारीरिक व मानसिक तौर पर उत्पीड़न किया कि विवाहिता ने खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली। उसके चीखने चिल्लाने की आवाजें सुन कर जमा हुए लोगों ने आग पर काबू पाया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 01:40 PM (IST)
लुधियाना में ससुरालियाें से परेशान होकर नवविवाहिता ने खुद को लगाई आग, 70 फीसद झुलसी
लुधियाना में नवविवाहिता ने खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली। (फाइल फोटो)

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में दहेज के लालच में पति व सास ने नवविवाहिता का इस कदर शारीरिक व मानसिक तौर पर उत्पीड़न किया कि विवाहिता ने खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली। उसके चीखने चिल्लाने की आवाजें सुन कर जमा हुए लोगों ने आग पर काबू पाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां नवविवाहिता की हालत गंभीर बनी हुई है। अब थाना डेहलों पुलिस ने पति व सास के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। एएसआइ बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की पहचान बेगोआणा मोहल्ला निवासी रविंदर कौर (32) के रूप में हुई है। वहीं, आरोपित की पहचान बेगोआणा मोहल्ला निवासी अजिंदर पाल सिंह व उसकी मां सरबजीत कौर के रूप में हुई है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि उसने बीएससी नर्सिंग कर रखी है। जबकि उसका पति सिविल इंजीनियर है और वह प्राइवेट जाब करता है। 30 जनवरी 2021 को दोनों की शादी हुई थी। शादी के बाद से ही आरोपित उससे दहेज लाने की मांग करने लगे और दहेज न लाने पर आरोपितों ने उसे शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 26 अप्रैल को भी आरोपितों ने उसे बुरी तरह से परेशान किया। जिसके बाद पति के घर से जाने के बाद उसने खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली। उस समय उसकी सास दूसरे कमरे में थी। बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता 70 फीसद जल चुकी है। जबकि इस घटना के बाद आरोपित अपने घर से फरार हैं। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और फिर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।  जांच अधिकारी बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी