ऐशपरस्ती के लिए बनाए गिरोह ने पांच साल में चुराए दर्जनों वाहन, दो आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने चोर गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया है। यह अय्याशी के लिए चोरी की वारदातें करते थे तथा शहर में इसी माह ही एक्टिव हुए थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 09:51 AM (IST)
ऐशपरस्ती के लिए बनाए गिरोह ने पांच साल में चुराए दर्जनों वाहन, दो आरोपित गिरफ्तार
ऐशपरस्ती के लिए बनाए गिरोह ने पांच साल में चुराए दर्जनों वाहन, दो आरोपित गिरफ्तार

जेएनएन, लुधियाना: पुलिस ने चोर गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया है। यह अय्याशी  के लिए चोरी की वारदातें करते थे तथा शहर में इसी माह ही एक्टिव हुए थे। इनके एक साथी को पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया था और वह जेल में था। उसे प्रोडक्शन वारंट पर जेल से लाया गया है। पुलिस ने इनके पास से चार मोटरसाइकिल, एक टाटा सफारी, एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी बरामद की है। पुलिस के अनुसार वे करीब पांच साल से चोरी की वारदातें कर रहे हैं।

एडीसीपी -1 गुरप्रीत सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली प्रभारी सतीश कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने रोहित सिंह निवासी थाना लांबड़ा जालंधर और एक नाबालिग गांव फत्तू बरकता थाना भैनी मयां खां जिला गुरदासपुर को काबू किया है। नाबालिग आरोपित गोपी और रोहित के साथ मिलकर चोरियां करता था। गोपी पहले से जेल में है। इन्होंने शहर के अलग-अलग एरिया में छह जगहों पर चोरी की वारदातें की थीं। पुलिस के अनुसार ये लोग चोरी के लिए एक साथ निकलते थे और वाहन चोरी कर इन्हें बेच एश-परस्ती कर लेते थे। पुलिस गोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लुधियाना लेकर आई है। 

वाहन पार्किंग में लगाकर करते थे बेचने का प्रयास 

यह गिरोह वाहन को एक जगह से चोरी कर सुनसान एरिया में खड़ा कर देता था। ग्राहक मिलने के बाद वहीं से उठाकर इसे आगे बेच देते थे। इन्होंने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के बाहर भी वाहन पार्क किए हुए थे। पुलिस के पास ये लोग अलग-अलग जगहों से 24 वाहन चोरी करने की बात स्वीकार कर चुके हैं। 

जालंधर से चुराई जेसीबी का ग्राहक नहीं मिला तो कबाड़ी के पास पहुंचे

आरोपितों की ओर से जालंधर से ही जेसीबी चोरी की गई थी। मगर वह इसे बेच नहीं सके थे। इसके बाद इनकी ओर से इस संबंधी एक कबाड़ी से संपर्क किया गया था। उसके साथ इनका एक लाख रुपये में सौदा भी हो गया था मगर वह इसकी डिलीवरी देने से पहले ही पुलिस ने इन्हें काबू कर लिया। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर यह वाहन भी अलग-अलग जगहों पर से बरामद किए हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी