कोटली ने शहर के लिए मांगा सीवरेज-वाटर सप्लाई

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना के एएस मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक समारोह के दौरान पहुंच

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Dec 2017 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 27 Dec 2017 03:01 AM (IST)
कोटली ने शहर के लिए मांगा सीवरेज-वाटर सप्लाई
कोटली ने शहर के लिए मांगा सीवरेज-वाटर सप्लाई

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना के एएस मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक समारोह के दौरान पहुंचे कैबिनेट मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू को खन्ना शहर की जरूरतों की जानकारी खन्ना के विधायक गुरकीरत ¨सह कोटली ने दी। इस दौरान खन्ना नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता भी उनके साथ थे। मेहता के आवास पर कांग्रेस वर्करों और नेताओं से मिलने पहुंचे सिद्धू को कोटली ने एक लिखित सूची शहर की जरूरतों की सौंपी। इसमें सबसे प्रमुख मांग शहर के लिए सीवरेज-वाटर सप्लाई की सुविधा की थी। खास बात यह है कि वार्ड और मोहल्लों के नाम लिख इन जरूरतों को विस्तार से बताया गया है।

कोटली ने बताया कि शहर के 60 फीसदी इलाके में दिन में 8 घंटे वाटर सप्लाई 22 ट्यूबवेलों के जरिए दी जा रही है। शहर की 7 पानी की टंकियों में से 4 बंद हैं। इस कारण वाटर सप्लाई और सीवरेज विभाग से इस संबंधी एक सर्वे करा वाटर सप्लाई की सुविधा सारे शहर को दी जाए। इसी तरह सीवरेज के मामले में भी शहर में 60 फीसदी ही लाईनें बिछी हुई हैं। उन्होंने शहर के मोहल्लों का उल्लेख कर इस समस्या को भी तुरंत दूर करने की मांग की।

शहर के बस स्टैंड की खस्ता हालत का विवरण भी इस ज्ञापन में है। कोटली ने कहा है कि बरसात के मौसम में बस स्टैंड समस्याओं का गढ़ बन जाता है। इसे किसी निजी कंपनी को देने संबंधी कौंसिल ने प्रस्ताव भी पारित किया है। इसे मंजूरी देने की मांग कोटली ने सिद्धू से की है। शहर में पार्किग की समस्या के चलते बिल्ट आपरेट सिस्टम के तहत ही किताब बाजार में पार्किग बनाने का प्रस्ताव भी कौंसिल ने पारित किया है। इसे भी मंजूरी देने की मांग कोटली ने रखी, ताकि ट्रैफिक समस्या को दूर किया जा सके।

chat bot
आपका साथी