खन्ना सिविलि अस्पताल पहुंची कोरोना वैक्सीन की 110 डोज

2020 में कोराना महामारी के आतंक के बाद अब 2021 राहत की खबर लेकर आया है। देश ने अपनी कोराना वैक्सीन तैयार कर ली है और शनिवार से वैक्सीनेशन भी शुरू हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 08:28 PM (IST)
खन्ना सिविलि अस्पताल पहुंची कोरोना वैक्सीन की 110 डोज
खन्ना सिविलि अस्पताल पहुंची कोरोना वैक्सीन की 110 डोज

जागरण संवाददाता, खन्ना : 2020 में कोराना महामारी के आतंक के बाद अब 2021 राहत की खबर लेकर आया है। देश ने अपनी कोराना वैक्सीन तैयार कर ली है और शनिवार से वैक्सीनेशन भी शुरू हो रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को खन्ना सिविल अस्पताल में भी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई। इस पहली खेप में लुधियाना से 110 डोज वैक्सीन की पहुंची है। एसएमओ डा. सतपाल ने इस खेप को रिसीव किया और स्टाफ व शहरवासियों को बधाई दी।

एसएमओ डा. सतपाल ने बताया कि पहले पड़ाव में हेल्थ वर्करों की वैक्सीनेशन की जाएगी। वैक्सीनेशन केंद्र पर एक कर्मचारी तैनात किया जाएगा। वह पहचान पत्र की जांच कर वैक्सीनेशन के लिए आगे भेजेगा। खन्ना में सिविल अस्पताल में दो टीमें वैक्सीनेशन के लिए तैनात की गई है। इसके चलते दो केंद्र बनाए गए हैं। कोरोना की पहली वेक्सीन पांच 5 एमएल की 18 साल से ऊपर के व्यक्ति को लगेगी। वैक्सीनेशन के बाद आधा घंटा प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया जाएगा। ऐसा वैक्सीनेशन के चलते होने वाले किसी प्रभाव को देखने के लिए किया जाएगा। चार हफ्ते के बाद इंजेक्शन की दूसरी डोज लगेगी।

chat bot
आपका साथी