पुल संघर्ष कमेटी ने रुकवाया नेशनल हाईवे का काम, प्रशासन पर भरोसा तोड़ने का लगाया आरोप

पुल संघर्ष कमेटी ने बहिलोलपुर सड़क पर मिट्टी डालने का पता चलते ही विभिन्न गांवों के लोगों काम रुकवा दिया और उस जगह पर धरना लगा कर बैठ गए जहां बहिलोलपुर रोड को बंद करने की योजना थी

By Edited By: Publish:Thu, 09 May 2019 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 03:02 AM (IST)
पुल संघर्ष कमेटी ने रुकवाया नेशनल हाईवे का काम, प्रशासन पर भरोसा तोड़ने का लगाया आरोप
पुल संघर्ष कमेटी ने रुकवाया नेशनल हाईवे का काम, प्रशासन पर भरोसा तोड़ने का लगाया आरोप

संवाद सहयोगी, समराला। पुल संघर्ष कमेटी के मैंबरों को प्रशासन द्वारा नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बहिलोलपुर सड़क पर काम ना करने का भरोसा देने के बाद भी वीरवार को अथॉरिटी ने बहिलोलपुर सड़क पर मिट्टी डालने का पता चलते ही विभिन्न गांवों के लोगों काम रुकवा दिया और उस जगह पर धरना लगा कर बैठ गए जहां बहिलोलपुर रोड को बंद करने की योजना थी। मौके पर पहुंचे पुल संघर्ष कमेटी के प्रधान गगनदीप शर्मा और दीप दिलबर ने बीते दिन भरोसा देने वाले नायब तहसीलदार रणजीत सिंह से अथॉरिटी द्वारा काम शुरू होने के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने बताया कि भरोसा देने वाले प्रशासन ने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए गगनदीप शर्मा और दीप दिलबर ने कहा कि प्रशासन ने लोगों का भरोसा तोड़ा है। इसलिए मजबूर हो कर कई गांवों के लोग उस जगह पर बैठ गए जहां बहिलोलपुर सड़क को बंद करना था। उन्होंने कहा कि उन्हे बहिलोलपुर सड़क पर पुल बनाने की मांग से कम कुछ भी मंजूर नही है।

बीते दिन बहिलोलपुर सड़क पर पुल बनाने की मांग को लेकर कई गांवों के लोगों ने पुल संघर्ष कमेटी के नेतृत्व मे रोष रैली निकाल कर बहिलोलपुर सड़क पर धरना लगा दिया था। जब प्रशासन को धरने के बारे मे पता चला तो उन्होने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को यह भरोसा दिया था कि 25 मई तक वह धरने को बंद कर दे, इस जगह नेशनल हाईवे अथॉरिटी कोई काम नही करेगी। उल्लेखनीय है कि समराला बाईपास की सड़क बनाने का काम नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बड़ी तेजी से करवाया जा रहा है। इस समराला बाईपास की सड़क के साथ बहिलोलपुर सड़क का वह हिस्सा बंद हो जाना था जो सड़क करीब 40 गांवों को जोड़ती है।

इस सड़क पर पुल बनाने की मांग को लेकर करीब 8 महीने से कई गांवों के लोग संघर्ष कर रहे हैं। आखिर मे दबाव बनता देख कर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने बहिलोलपुर सड़क पर चौंक और लाईटें लगाने की योजना तैयार कर ली लेकिन इस योजना को पुल की मांग करने वाले लोगो ने यह कह कर नाकार दिया कि चौंक बनने से इस सड़क पर हादसों का अंदेशा रहेगा। आज मौके पर इक्कठे हुए लोगों मे पुल संघर्ष कमेटी के प्रधान गगनदीप शर्मा, दीप दिलबर, नीरज सिहाला, सरपंच अवतार ¨सह गहिलेवाल और अन्य गांवों के लोग भारी संख्या मे शामिल थे।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी