विधायक ने मांगी ग्रांट, मंत्री बोले, खुद करें इंतजाम

ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने विधायक गुरकीरत सिंह कोटली के ग्रांट की मांग को खारिज कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 06:05 AM (IST)
विधायक ने मांगी ग्रांट, मंत्री बोले, खुद करें इंतजाम
विधायक ने मांगी ग्रांट, मंत्री बोले, खुद करें इंतजाम

सचिन आनंद, खन्ना : ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली के ग्रांट की मांग को एक तरह से खारिज कर दिया। बाजवा बुधवार को आयोजित ब्लॉक समिति के चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी की ताजपोशी में पहुंचे थे।

इस दौरान आयोजित समारोह में जन सभा को संबोधित करते हुए विधायक कोटली ने खन्ना के गांवों के विकास के लिए ग्रामीण विकास मंत्री से ख•ाने से ग्रांट देने की मांग की। जब बोलने की बारी मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की आई तो उन्होंने अपने लंबे भाषण में तमाम नसीहतों के साथ-साथ विधायक को खुद रुपयों का इंतजाम करने को कहा।

बाजवा ने कहा कि जिला परिषदों और ब्लॉक समितियों की करोड़ों की संपत्तियां हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना जिला परिषद की 500 करोड़ की प्रॉपर्टी होगी। उनकी पहचान करें और कमर्शियल योजनाओं का गठन कर आय के साधन बनाएं।

ग्रामीणों पर नए टैक्स लगने की दी सलाह

बाजवा यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने स्तर पर गांवों में नए टैक्स लगाकर कर फंड एकत्र करने की भी विधायक और ब्लॉक समिति को सलाह दे डाली। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में एनआरआइज की मदद से विकास किया जा सकता है। हालांकि, जाते वक्त वे बीडीपीओ दफ्तर के लिए दस लाख रुपये की घोषणा •ारूर कर गए। मांगने की बजाये विकास में अपने स्तर पर दें योगदान

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि इमानदारी के साथ काम कर के ही विकास के रास्ते पर सही तरीके से काम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार से मांगने की बजाय खुद अपने स्तर पर गांवों के विकास में योगदान दें। गांवों की तरक्की के लिए अगर दानी सज्जनों से मांगना भी पड़े तो शर्म नहीं करनी चाहिए। किसान नेता ने उठाया सड़कों का मुद्दा

मौके पर मौजूद किसान नेता नेतर सिंह नागरा ने सांसद डॉ. अमर सिंह के संबोधन के दौरान उठकर इलाके की खस्ताहाल सड़कों की जानकारी दी। नागरा ने कहा कि समराला रोड, अमलोह रोड और मालेरकोटला रोड खस्ताहाल है। इससे आम आदमी सहित किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सांसद डा. सिंह ने कहा कि जल्द ही इस समस्या को दूर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी