16 दिसंबर को नोटबंदी के खिलाफ उद्योगबंदी के आह्वान को कांग्रेस का समर्थन

नोटबंदी के बाद पंजाब में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुई है। पंजाब की औद्योगिक इकाइयां 16 दिसंबर को बंद रहेंगी। कांग्रेस ने इसका समर्थन किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 12 Dec 2016 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 12 Dec 2016 05:26 PM (IST)
16 दिसंबर को नोटबंदी के खिलाफ उद्योगबंदी के आह्वान को कांग्रेस का समर्थन

जेएनएन, लुधियाना। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआइसीयू) लुधियाना ने नोटबंदी के कारण 16 दिसंबर को उद्योगबंदी का आह्वान किया है। वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसका समर्थन करते हुए नोटबंदी के चलते हुई मौतों के मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है।

कैप्टन का कहना है कि 86 प्रतिशत रुपया बाजार से निकल गया है और पंजाब सहित देशभर में नोटबंदी के चलते पैदा हुई समस्याओं के भार तले भारतीय अर्थव्यवस्था ढह रही है। इस दौरान नकदी की भारी तंगी के चलते कतारों में खड़े करीब 100 लोग अपनी जिंदगियां खो चुके हैं, जबकि हजारों अभी भी इस पीड़ा को झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

उन्होंने सीआइसीयू लुधियाना का पूरा समर्थन जताते हुए कहा कि बादल सरकार की उद्योग विरोधी नीतियों के चलते पहले से मंदी का दौर झेल रहे राज्य के उद्योग, नोटबंदी के प्रभाव में तबाह हो चुके हैं। सीएससीयू के हड़ताल का आह्वान नोटबंदी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तरीय औद्योगिक बंद के आह्वान का हिस्सा है।

पढ़ें : एयरफोर्स कर्मी पत्नी को गिफ्ट देने कार खरीदने जा रहा था, 11 लाख सहित गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी