IT Raid Ludhiana: शिअद विधायक मनप्रीत अयाली समेत कई बिल्डर्स एवं कालोनाइजरों पर IT के छापे, दस्तावेज कब्जे में लिए

शिरोमणि अकाली दल के हलका मुल्लापुर दाखां से विधायक मनप्रीत सिंह अयाली के घर में इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सुबह ही मनप्रीत अयाली के ठिकानों पर दबिश दी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 09:52 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:53 AM (IST)
IT Raid Ludhiana: शिअद विधायक मनप्रीत अयाली समेत कई बिल्डर्स एवं कालोनाइजरों पर IT के छापे, दस्तावेज कब्जे में लिए
लुधियाना में अकाली विधायक मनप्रीत सिंह इयाली के घर के बाहर तैनात सुरक्षा बल।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। आयकर विभाग के इनवेस्टिगेशन विंग की ओर से मंगलवार की सुबह करीब छह-सात बजे से शिअद के मुल्लांपुर दाखा के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली के अलावा कुछ बिल्डर्स एवं कालोनाइजरों के कई ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। इस छापामारी के दौरान आयकर अधिकारी संपत्ति की खरीद एवं बिक्री के अलावा अन्य कारोबारी दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं। कई आवश्यक दस्तावेजों को कब्जे में भी लिया गया है। इसके अलावा काराेबारियों के परिवार के सदस्यों एवं मुलाजिमों से भी विभिन्न तरह के ट्रांजेक्शन्स को लेकर पूछताछ की जा रही है। आयकर अधिकारी अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे रहे हैं। उनका इतना ही कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। माना जा रहा है कि इस छापामारी में करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति सामने आने का अनुमान है।

कुछ दिन पहले आयकर विभाग की टीमों ने साइकिल एवं पार्ट्स और फिर ड्राई फ्रूट के कारेाबारियों पर भी रेड की थी और वहां से भी करोड़ों की अघोषित संपत्ति सामने आई थी। इसके बाद अब इनवेस्टिगेशन विंग ने कोलोनाइजरों एवं बिल्डर्स को निशाने पर लिया है। जानकारी के अनुसार लुधियाना के अलावा जालंधर, अमृतसर, अंबाला, चंडीगढ़, गुरूग्राम समेत कई शहरोें से आए आयकर अधिकारी इस छापामारी में सहयोग कर रहे हैं। आईटी टीमों ने शिअद के विधायक मनप्रीत अयाली के मुल्लांपुर दाखा स्थित दफ्तर, हंबड़ा रोड स्थित गोल्फ लिंक अपार्टमेंट, अयाली के घर, फार्म हाउस के अलावा तमाम ठिकानों और अयाली कलां स्थित सनव्यू इंक्लेव के संचालकों के ठिकानों पर भी छापामारी जारी है।

सनव्यू के संचालकों के बाड़ेवाल स्थित निवास और उनके दफ्तर समेत कई ठिकानों पर दबिश दी गई है। जानकारी के अनुसार कंप्यूटर में फीड डाटा को डाउनलोड करके जानकारियां इक्टठा की जा रही हैं। इस दौरान पुलिस का पुख्ता इंतजाम किया गया है। किसी को भी अंदर आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। अयाली के ओएसडी मनी शर्मा ने कहा कि आयकर के साठ से सत्तर अधिकारी अंदर मौजूद हैं और जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी