बारिश से सड़क धंसी, बुड्ढा नाला उफान पर

सलेम टाबरी रेलवे ब्रिज के नीचे एक बार फिर से नाला सड़क तक पहुंच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 02:20 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 02:20 PM (IST)
बारिश से सड़क धंसी, बुड्ढा नाला उफान पर
बारिश से सड़क धंसी, बुड्ढा नाला उफान पर

लुधियाना : शहर में सोमवार और मंगलवार हुई बारिश के कारण सड़कें फिर पानी से लबालब भर गई, जिसकी वजह से शहर में सड़कों के धंसने का सिलसिला जारी रहा। कॉलेज रोड के अलावा पक्खोवाल रोड चार जगहों पर सड़क धंस गई। वहीं बुड्ढा नाला भी पूरे उफान पर रहा। सलेम टाबरी रेलवे ब्रिज के नीचे एक बार फिर से नाला सड़क तक पहुंच गया। वहीं शहर के कुछ स्कूलों ने भारी बारिश की वजह से छुट्टी का एलान कर दिया। दरअसल बारिश की वजह से स्कूलों के आसपास पानी जमा हो गया था। मंगलवार तड़के हुई बारिश से बुड्ढे नाले के पानी में बूटी बहकर आ गई जो कि ताजपुर रोड बिजयनगर पुली पर आकर फंस गई, जिससे निगम अफसरों के हाथ पांव फूल गए। तड़के ही निगम अफसरों ने मशीनरी के साथ अपने कर्मचारियों को भी मौके पर बुलाकर बूटी हटाने का काम शुरू कर दिया। सफाई कर्मी जान जोखिम में डालकर बुड्ढे नाले में उतरे और तब जाकर बड़ा संकट टाला गया। उसके बाद नाला सलेम टाबरी रेलवे ब्रिज के नीचे फिर से सड़क पर आ गया, जिससे आस-पास के इलाके में रहने वाले लोगों की सांसें फूलने लगी। जैसे-जैसे बारिश बंद हुई वैसे-वैसे नाले में पानी की मात्रा कम होने लगी तो लोगों व निगम अफसरों ने चैन की सांस ली। बीआरएस नगर, सराभा नगर, पीएयू, हैबोवाल, फिरोजपुर रोड, चंद्र नगर, कुंदन पुरी, सलेम टाबरी, घंटा घर बस्ती जोधेवाल, समराला चौक, ढोलेवाल, विश्वकर्मा चौक, शेरपुर, दोमोरिया पुल, गिल चौक, जनकपुरी समेत कई इलाकों में पानी भरा।

पवन दीवान ने सोशल मीडिया पर निगम को बताया फेल

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी का गुट आजकल शांत बैठा है, लेकिन जैसे ही बरसात में लुधियाना डूबा वैसे ही मनीष तिवारी के खासमखास व कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान पवन दीवान सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए। शहर में पानी भरने को लेकर उन्होंने नगर निगम को सीधे तौर पर फेल करार दिया। नगर निगम में उनकी ही पार्टी के मेयर काबिज हैं जो कि भारत भूषण आशु गुट के माने जाते हैं। तिवारी व आशु गुट में 36 का आंकड़ा माना जाता है। सोशल मीडिया पर निगम की कारगुजारी को फेल बता कर पवन दीवान ने सीधे अपनी ही पार्टी के मेयर की कारगुजारी पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि पवन दीवान का कहना है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्ट पर कॉमेंट किया था। ग्रेवाल अस्पताल में फिर घुसा पानी

गिल रोड स्थित ग्रेवाल अस्पताल में मंगलवार को हुई बारिश के बाद फिर से पानी भर गया। बारिश का पानी वार्डो के अंदर तक चला गया, जिसकी वजह से मरीजों को काफी दिक्कत हुई।

सीएफसी स्कूल की बैक साइड में धंसी सड़क

सीएफसी स्कूल की बैक साइड में गली पांच फुट तक धंस गई, जिसकी वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कांग्रेसी नेता जीएस मंड ने कहा कि वह सुबह अपने बच्चे को सीएफसी स्कूल में छोड़कर घर जा रहे थे तो वह बुलेट मोटर साइकिल समेत गड्ढे में गिर गए, जिसकी वजह से उन्हें गंभीर चोटें आई। मंड ने बताया कि निगम ने बाद में दीवार बनाकर सड़क को बंद कर दिया।

सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल ने की छट्टी

सुबह स्कूल के समय भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया, जिसकी वजह से ज्यादातर स्कूलों में बच्चे नहीं पहुंच सके। वहीं बीआरएस नगर सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल ने पहले ही पेरेंट्स को छुट्टी का मैसेज दे दिया था, जबकि जो बच्चे स्कूल पहुंच गए थे उनके अभिभावकों को मैसेज करके बच्चे वापस ले जाने को कहा। इस तरह डीएवी स्कूल बीआरएस नगर ने भी केजी विंग के बच्चों की छुट्टी की सूचना पेरेंट्स तक पहुंचा दी थी। इसके अलावा शहर के अन्य स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति न के बराबर रही।

chat bot
आपका साथी