जीसीजी कॉलेज प्रिंसिपल ने नहीं दी मोदी की रैली के लिए अनुमति

17 मई को अकाली-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी महेश इंदर सिंह गरेवाल के पक्ष में पीएम नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 06:30 AM (IST)
जीसीजी कॉलेज प्रिंसिपल ने नहीं दी मोदी की रैली के लिए अनुमति
जीसीजी कॉलेज प्रिंसिपल ने नहीं दी मोदी की रैली के लिए अनुमति

जासं, लुधियाना : 17 मई को अकाली-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी महेश इंदर सिंह गरेवाल के पक्ष में पीएम नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

रैली के लिए गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज की ग्राउंड को चुना गया था। मगर कॉलेज प्रिसिपल ने छात्राओं की परीक्षा होने का हवाला देते हुए इसकी इजाजत नहीं दी है। अब रैली के लिए चंडीगढ़ रोड के पुडा ग्राउंड को चुना गया है। मगर यहां पर अनुमति को लेकर आनाकानी हो रही है। इस सबके बीच भाजपा नेताओं का आरोप है कि प्रशासन पूरी तरह से सत्ता पक्ष के दबाव में है और पीएम की रैली को लेकर जान-बूझकर अड़चन डाली जा रही है। अनुमति के नाम पर जानबूझकर समय बर्बाद किया जा रहा है ताकि प्रबंध पूरे न हो सकें।

भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रजनीश धीमान के अनुसार रैली के लिए प्रत्याशी महेशइंदर सिंह गरेवाल के भाई डॉ. गुरिदर सिंह गरेवाल, डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल से मिले थे। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से इसके लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) लेने के लिए कहा था। दो दिन पहले इसके लिए कॉलेज प्रबंधन को आवेदन दिया गया था। कॉलेज प्रिसिपल ने उन्हें मौखिक तौर पर अनुमति दे दी थी मगर बाद में कॉलेज में छात्राओं की परीक्षा होने की बात कहकर उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया। प्रिसिपल की ओर से भेजे गए पत्र में 1150 छात्राओं की परीक्षा का हवाला दिया गया है। धीमान ने कहा कि उन्हें इस बात से नाराजगी नहीं है कि अनुमति नहीं मिली है, पर जानबूझकर दो दिन का समय खराब किया गया है। इसके बाद भाजपा नेताओं ने चंडीगढ़ रोड पर स्थित पुडा ग्राउंड में रैली के लिए अनुमति मांगी थी, पर अधिकारी इसमें भी आनाकानी कर रहे हैं। हैलीकॉप्टर उतारने की जगह को मुद्दा बनाकर उन्हें शहर से बाहर रैली के लिए कहा जा रहा है। इससे साफ है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार यहां पर नरेंद्र मोदी की रैली नहीं होने देना चाहती है और इसीलिए उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। चुनाव आयोग का हवाला देकर किया इंकार

कॉलेज प्रिसिपल सविता शर्मा की तरफ से भाजपा के जिला अध्यक्ष जतिदर मित्तल को अनुमति नहीं देने के कारण के बारे में कहा गया है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन हैं कि किसी भी शिक्षण संस्थान में राजनीतिक सभा नहीं की जाएगी। वैसे भी पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से यहां छात्राओं की परीक्षा के लिए सेंटर बनाया गया है। इसमें 1150 छात्राओं की परीक्षा होनी है। इसकी कॉपी जिला चुनाव अधिकारी यानि डिप्टी कमिश्नर को भी भेजी गई है।

----------------------------------

हमारे पास नहीं आया कोई आवेदन

17 मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज में अनुमति संबंधी कोई आवेदन मेरे कार्यालय में नहीं आया है।

-प्रदीप अग्रवाल, डिप्टी कमिश्नर, लुधियाना।

---------------------------------- पक्षपात कर रहे डीसी, तुरंत हो तबादला: जीवन गुप्ता

पीएम की रैली को लेकर प्रशासन की ओर से डाली जा रही अड़चनों से साफ है कि पक्षपात किया जा रहा है। डीसी प्रदीश अग्रवाल इस समय जिला चुनाव अधिकारी की बजाय प्रदेश की कैप्टन सरकार के नुमाइंदे की तरह काम कर रहे हैं। हमारी मांग है कि उनका तबादला कर दिया जाए तभी पारदर्शी व निष्पक्ष चुनाव संभव हैं।

-जीवन गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा

--------------------------------- हमने मंजूरी पर अपना पक्ष रखा : सविता शर्मा

पंजाब यूनिवर्सिटी ने कॉलेज को सेंटर बनाया है। इसके तहत 17 मई को 1150 छात्राओं का सुबह व शाम को पेपर है। मैंने पत्र में इस बात का जिक्र किया है, रैली को मंजूरी देने या खारिज करने जैसी कोई बात नहीं है, हमने सिर्फ अपना पक्ष रखा है।

-सविता शर्मा, प्रिसिपल, गवर्नमेंट कॉलेज ग‌र्ल्स

------------------------------------- प्रिसिपल ने पहले हां की, दो दिन बाद अनुमति रद की

क्या पहले प्रिसिपल को छात्राओं की होने वाली परीक्षा संबंधी पता नहीं था, अगर पता था तो क्यों दो दिन का समय बर्बाद किया गया। अगर वह चाहतीं तो पहले ही मना कर सकती थीं। इससे साफ है कि इसमें प्रशासनिक व राजनीतिक दबाव है और रैली को विफल बनाने की कोशिशें की जा रही हैं।

-रजनीश धीमान, जिला उपाध्यक्ष, भाजपा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी