नहीं बनेगा प्लेटफार्म एक के साथ यात्री विश्रामालय, बनी दीवार तोड़ने का निर्देश

रेलवे स्टेशन पर बनने वाला विश्रामालय रद हो गया। प्लेटफार्म नंबर एक जीआरपी के सामने बनने वाली दीवारों को तोड़ने का निर्देश जारी हो गया है।

By Edited By: Publish:Sun, 05 May 2019 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 10:46 AM (IST)
नहीं बनेगा प्लेटफार्म एक के साथ यात्री विश्रामालय, बनी दीवार तोड़ने का निर्देश
नहीं बनेगा प्लेटफार्म एक के साथ यात्री विश्रामालय, बनी दीवार तोड़ने का निर्देश
डीएल डॉन, लुधियाना। रेलवे स्टेशन पर बनने वाला विश्रामालय रद्द हो गया। प्लेटफार्म नंबर एक जीआरपी के सामने बनने वाली दीवारों को तोड़ने का निर्देश जारी हो गया है। फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने तीन मई को स्टेशन का जाजया लेने के बाद स्थानीय अधिकारियों के साथ मी¨टग में किए गए विचार के बाद यह निर्देश दिया। फिलहाल यहां दीवार बनाने का काम चल रहा था ताकि विश्रामालय बने सके लेकिन डीआरएम ने इस योजना को रद कर दिया। रोजाना 70 हजार से ज्यादा यात्रियों का आवागमन होने के बाद भी लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार के लिए यात्री विश्रामालय की व्यवस्था नहीं है। जनरल यात्रियों को ट्रेनें लेट होने पर इंतजार करने का स्थान नहीं मिलता। यहां आने-जाने वाले रेल यात्रियों का कहना है कि रेल विभाग लुधियाना रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने में जुटी है जबकि यहां तो यात्रियों को मूल सुविधाएं ही नसीब नहीं हो रही है।

रोजाना 150 से ज्यादा ट्रेनों का होता है परिचालन
लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रोजाना डेढ़ सौ से ज्याद ट्रेनों का परिचालन हो रहा है और यहां यात्रियों के लिए पूरी सुविधाएं ही नहीं हैं। ट्रेन के इंतजार करने से लेकर शौचालय, पेयजल की किल्लत, टिकट कटवाने, पूछताछ केंद्र, ऑनलाइन टिकट, इन्क्वायरी आदि की व्यवस्था की कमी से यात्री स्टेशन को मॉडल नहीं बताते।

यहां नहीं बनेगा विश्रामालय : डायरेक्टर
लुधियाना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के साथ बनने वाला रेल यात्री विश्रामालय का निर्माण रोक दिया गया। डीआरएम ने योजना को बंद करवा दिया और बनाई गई दीवार को भी हटा लिया जाएगा। लुधियाना रेलवे स्टेशन डायरेक्टर अभिनव सिंगला ने उपरोक्त जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि स्टेशन का नवीकरण होगा जिससे इन छोटी योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा। लुधियाना रेलवे स्टेशन नया बनना है जिसकी तैयारी हो रही है।

लुधियाना बनेगा मॉडल स्टेशन: डीआरएम
रेल यात्रियों के लिए लुधियाना रेलवे स्टेशन पर विश्रामालय नहीं बनाने के बारे में फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल का कहना है कि यात्रियों को सभी सुविधा देने के लिए स्टेशन को मॉडल बनाना जरूरी है जल्द ही इस स्टेशन के लिए बड़े प्रोजेक्ट पर वर्क शुरू होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी