27 जून से चार जुलाई तक डीसी ऑफिस कर्मचारी करेंगे सामूहिक अवकाश

पंजाब सरकार से नाराज डीसी ऑफिस कर्मचारी 27 जून से चार जुलाई तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 01:24 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 01:24 AM (IST)
27 जून से चार जुलाई तक डीसी ऑफिस कर्मचारी करेंगे सामूहिक अवकाश
27 जून से चार जुलाई तक डीसी ऑफिस कर्मचारी करेंगे सामूहिक अवकाश

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब सरकार से नाराज डीसी ऑफिस कर्मचारी 27 जून से चार जुलाई तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। डीसी ऑफिस कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान विकास जुनेजा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश इकाई के निर्देश पर की जा रही इस हड़ताल के दौरान डीसी ऑफिस के साथ-साथ सब रजिस्ट्रार कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारी भी काम नहीं करेंगे। इस संबधी जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है।

जुनेजा ने कहा कि 27 जून से पहले अगर पंजाब सरकार कर्मचारियों की सभी मांगे लागू करने के आदेश जारी कर देती है तो ही इस हड़ताल को टाला जा सकता है। सरकार हर बार मांगें पूरी करने का आश्वासन देती है लेकिन जब लागू करने की बात आती है तो पल्ला झाड़ लेती है। 27 जून से चार जुलाई तक सामूहिक अवकाश रहेगा। अगर तब भी सरकार नोटिफिकेशन जारी नहीं करती तो संघर्ष की नई रूपरेखा तैयार की जाएगी।

विकास जुनेजा ने बताया कि महंगाई भत्ते की बकाया किश्त जारी करना, 6वें वेतन आयोग की सिफारिश को लागू करना, पुरानी पेंशन की बहाली, समान कार्य समान वेतन, कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग प्रमुख रूप से शामिल है। बिना मास्क चाय बेच रही दुकानदार को किया जुर्माना जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोरोना वायरस के चलते बहादुरके रोड स्थित नई फल सब्जी मंडी में सुबह-सुबह पुलिस पार्टी ने चेकिग की।

इस दौरान एक चाय वाला बिना मास्क ही चाय बेचने में जुटा था। जांच टीम के एक कर्मचारी ने चाय वाले को मास्क लगाने के लिए कहा तो वह एक मुलाजिम से बहस करने लगा। कहासुनी के बाद मामला हाथापाई करने तक पहुंच गया। इस दौरान अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचकर टी स्टाल संचालक को काबू कर लिया और थाने ले गई। थाने में चायवाला ने माफीनामा लिखा और जुर्माना अदा करने के बाद रिहा किया गया।

इस संबंध में थाना बस्ती जोधेवाल के प्रभारी अर्शप्रीत कौर ने कहा कि मामले की जांच करने के बाद आरोपित से जुर्माना और माफीनामा लिखवाने के बाद रिहा कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी