CM Bhagwant Mann ने मुस्लिम समुदाय काे दी ईद की बधाई, बोले- मालेरकोटला में मिलेगी विश्व स्तरीय शिक्षा

Punjab Eid Celebration पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि मालेरकाेटला में स्कूल व कालेज की सुविधा सहित जल्द स्थापित होगा। इसके साथ ही प्रशासनिक इमारतों व स्टाफ का ढांचा खड़ा किया जाएगा। वह यहां ईद की मुबारकबाद देने आए थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 03 May 2022 12:24 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2022 01:19 PM (IST)
CM Bhagwant Mann ने मुस्लिम समुदाय काे दी ईद की बधाई, बोले- मालेरकोटला में मिलेगी विश्व स्तरीय शिक्षा
मालेरकोटला में ईद की नमाज में शामिल होते मुख्यमंत्री भगवंत मान, विधायक जमील उर रहमान, विधायक गज्जनमाजरा व अन्य।

संवाद सूत्र, मालेरकोटला। Punjab Eid Celebration: मालेरकोटला को जिला तो बना दिया गया है, लेकिन प्रशासनिक इमारतों के ढांचे को स्थापित करने में पिछली सरकार ने कुछ नहीं किया। मालेरकोटला में जल्द ही प्रशासनिक इमारतों का ढांचा स्थापित करेंगे। साथ ही मालेरकोटला में विश्व स्तर की पढ़ाई मुहैया करवाने के लिए शानदार स्कूल व कालेज बनेंगे। जिन्हें देखने के लिए विदेशी भी यहां आएंगे व मालेरकोटला के बच्चे उच्च विद्या हासिल कर सकेंगे। यह एलान मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान ने मालेरकोटला में ईद के त्योहार पर बड़ी ईदगाह पर ईद की नमाज अदा होने उपरांत संबोधित करते हुए किया।

भगवंत मान ने अपने भाषण को ईद मुबारक... से आरंभ किया। मान ने कहा कि पवित्र रमजान का माह समाप्त हो गया है व ईद का त्योहार आया है। सभी को ईद की बहुत-बहुत बधाई। पंजाब की भाईचारक सांझ बेहद मजबूत है। नफरज फैलाने वालों के लिए पंजाब में कोई जगह नहीं है। पंजाब की धरती गुरु, पीरों, फकीरें, शायरों व शहीदों की धरती है। यहां की धरती बेहद उपजाऊ है, मगर यहां नफरत के बीज नहीं उगते। रमजान यानी रोजे का भी अपना महत्व है। भूखे रहकर उन लोगों का दर्द महसूस किया जाता है, जिन्हें खाने के लिए रोटी नसीब नहीं होती। आज मालेरकोटला की धरती पर आकर बेहद खुशी महसूस हुई है। सभी को ईद की बहुत-बहुत बधाई।

मान ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को पकड़ने व नाजायज कब्जे छुड़वाने का काम अाम आदी पार्टी की सरकार ने आरंभ किया है। अभी डेढ़ माह का समय ही हुआ है, जबकि सिस्टम बिगड़े 75 वर्षों का समय गुजर गया है। पंजाब की जनता हमें कुछ समय दें, आने वाले समय में बहुत बढ़िया परिणाम सामने आएंगे।

ईद के मौके पर विधायक जमील उर रहमान से गले मिलते हुए विधायक भगवंत मान।

पंजाब की जनता ने जो जिम्मेदारी उन्हें दी है, वह तनदेही से निभाएंगे। वह मुख्यमंत्री नहीं बने हैं, मुख्यमंत्री लोग बने है व सरकार लोगों की बनी है। कुछ भी सलाह दें, उस पर अमल किया जाएगा। अगले एक-दो वर्ष में पंजाब बदलता दिखाई देगा। मालेरकोटला जिला बन गया, लेकिन इमारतें ढांचा अभी तक नहीं बना हैं, जिसे जल्द ही बनाया जाएगा। दुनिया चांद पर पहुंच गई है, लेकिन पिछली सरकारों ने लोगों को गलियों-नालियों के विकास तक सीमित रखा। विद्या, पढ़ाई पर कोई ध्यान नहीं दिया।

मालेरकोटला में विश्व स्तर की पढ़ाई होगी, स्कूल-कालेज उच्च स्तर के खोलेंगे। एक विधायक एक पेंशन के बाद बचने वाले पैसे को शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। अब तक पंजाब के खजाने से लूटे एक-एक पैसे का हिसाब होगा, जिनकी रिक्वरी भी होगी। भगवंत मान ने लोगों से अपील की कि वह उन पर भरोसे रखें व पंजाब की नुहार बदल देंगे। विरोधियों पर कटाक्ष करते मान ने कहा कि जो खुुद को राजनीति के धुरंधर कहलाते थे, लोगों ने उन्हें घरों पर बैठा दिया है। लोगों ने वक्त बदल दिया है। लोगों द्वारा दी गई ताकत को लोगों के लिए लगाएंगे।

chat bot
आपका साथी