Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की कारोबारियों साथ बैठक, इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर हुआ मंथन

सोमवार को औद्योगिक नगरी लुधियाना में सोमवार को औद्योगिक नगरी लुधियाना कारोबारियों संग बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में राज्य में इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर चर्चा होगी। निवेश के लिए मुख्यमंत्री कंपनियों को न्योता देंगे जिससे आने वाले समय में रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 06 Feb 2023 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Feb 2023 12:49 PM (IST)
Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की कारोबारियों साथ बैठक, इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर हुआ मंथन
मुख्यमंत्री भगवंत मान की कारोबारियों संग बैठक शुरू, इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर होगा मंथन

लुधियाना, जागरण डिजिटल डेस्क। पंजाब में नई निवेश नीति को लेकर कारोबारियों के फीडबैक लेने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को औद्योगिक नगरी लुधियाना पहुंचे। सीएम भगवंत मान होटल रेडिसन ब्लू में कारोबारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें Punjab Politics: पार्टी जो एक्शन लेना चाहे ले ले..कांग्रेस के कारण बताओ नोटिस पर परनीत कौर का करारा जवाब

नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी पर चर्चा

पंजाब में निवेश के लिए भगवंत मान की ये बैठक काफी अहम है। इस बैठक में मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार की ओर से लांच की गई नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी को लेकर चर्चा करेंगे। इस दौरान वे नए निवेश के लिए इंडस्ट्री को दिए जाने वाली सुविधाओं का भी जिक्र करेंगे, ताकि पंजाब में इंडस्ट्री के पलायन को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें Punjab News: तरनतारन में ईडी की बड़ी कार्रवाई, तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त

निवेश को लाने के सरकार का ये है प्लान

ज्ञात हो कि यूपी, बिहार सहित विभिन्न राज्यों की ओर से कारोबारियों को लुभाने के लिए कई तरह के लाभ दिए जा रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों को पंजाब में ही रोके रखने और मौजूदा इंडस्ट्री को भी सहूलियत देकर पंजाब में अच्छे अवसर देने पर सरकार को जोर है।

यह भी पढ़ें Punjab News: नशे के खिलाफ जारी है जंग, फरीदकोट में 105 ग्राम हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

इसके साथ ही नए निवेश को लाने के लिए भी सरकार की ओर से जीएसटी माफ सहित कई तरह की योजनाएं देने पर काम किया गया है। इस बैठक में कारोबारियों के कई तरह के लाभ मिलने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के बाद पंजाब में कंपनियां निवेश बढ़ायेंगी, जिससे रोजगार के भी नए अवसर प्राप्त होंगे।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुख्यंमत्री भगवंत मान की ये बैठक रोजगार के नए अवसर भी देगी। नए निवेश से रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। राज्य के युवाओं को नशे की लत से निकालने के लिए मुख्यमंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं। अब निवेश के बढ़ने से रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे और युवाओं को अपना भविष्य सुधारने का एक सुनहरा अवसर भी मिलेगा।

अधिकारी के बिना वजह तंग करने पर तत्काल एक्शन

मुख्यमंत्री ने बोला कारोबारियों को सिंगल विंडो केवल कागजों में नहीं हकीकत में मिलेगी। वहीं नई इंडस्ट्री के साथ साथ मौजूदा इंडस्ट्री की समस्याओं के समाधान होगा। उन्होंने कहा कि नए निवेश आने से एमएसएमई (MSME) को लाभ होगा। छोटे यूनिट्स के लिए भी काम बढेगा। अगर कोई अधिकारी बिना वजह तंग करे तो तत्काल एक्शन होगा। यही नहीं इंडस्ट्री की समस्याओं के हल को लगातार ऐसी बैठके की जाएंगी

chat bot
आपका साथी