किसानों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिला कर साथ देंगे व्यापारीः डॉ. प्रवीण

रधान डॉ. प्रवीण अग्रवाल एबंत जैन और यशपाल जैन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पास किए गए खेती के साथ संबंधित बिल पूरी तरह किसान विरोधी हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 04:38 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 04:38 PM (IST)
किसानों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिला कर साथ देंगे व्यापारीः डॉ. प्रवीण
किसानों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिला कर साथ देंगे व्यापारीः डॉ. प्रवीण

रायकोट, जेएनएन। अॉल ट्रेडर्स एसोसिएशन रायकोट की एक मीटिंग शनिवार को प्रधान डॉ. प्रवीण अग्रवाल के नेतृत्व में हुई। मीटिंग में शहर के अलग-अलग व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित हुए। मीटिंग में खेती के साथ संबंधित तीन बिल पास होने के बाद व्यापार और किसानों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में विचार विमर्श किया गया। इस मौके पर प्रधान डॉ. प्रवीण अग्रवाल, एबंत जैन और यशपाल जैन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पास किए गए खेती के साथ संबंधित बिल पूरी तरह किसान विरोधी हैं।

इन बिल के पास होने से जहां किसानी और बाजार पर गलत प्रभाव पड़ेंगे, वहीं किसान की आर्थिक हालत और भी पतली हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कृषि और व्यापार दोनों एक दूसरे के पूरक हैं, क्योंकि अगर देश का किसान खुशहाल होगा तो देश का व्यापारी भी खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि कृषि के साथ संबंधित यह बिल पास होने से कृषि को बड़ी चोट पहुंचेगी और देश का व्यापारिक ढांचा भी तहस-नहस हो जाएगा।

मीटिंग में शामिल समूह व्यापारिक जत्थेबंदियां के नेताओं ने सर्वसम्मति के साथ फैसला किया कि इन किसान विरोधी बिलों के विरोध में व्यापारी किसानों के संघर्ष में कंधे के साथ कंधा जोड़ कर चलेंगे। इस मौके पर कुलदीप राय उप्पल, मनोज बांसल, अमित जैन, बलदेव क्रिशन खुराना, हीरा लाल बांसल, अनिल वर्मा, टिंमी गोयल, कुलवंत सिंह, इंदरपाल गोल्डी, प्रवीण अग्रवाल, विनोद जैन पुजारी फिड्ड वाले, मुहम्मद इमरान समेत ओर भी कई गणमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी