ओह... तो इस चक्की का आटा खाते हैं बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड में इन दिनों लुधियाना की डाया फ्लोर के पिसे आटे का बोलबाला है। धर्मेंद्र, जतिंदर, ओमपुरी, सुरेश ओबरॉय सहित कई सितारों के घर यहीं से आटा पहुंचता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 04 Jun 2016 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jun 2016 01:48 PM (IST)
ओह... तो इस चक्की का आटा खाते हैं बॉलीवुड सितारे

कुलजिंदर सिंह, लुधियाना । 'अरे ओ सांभा यह रामगढ़ वाले अपनी छोरियों को कौन-सी चक्की का पिसा आटा खिलाते हैं रे।Ó भले ही फिल्म शोले के इस डायलॉग का जवाब विलेन गब्बर सहित दुनिया को आज तक न मिला हो, लेकिन बॉलीवुड में इन दिनों लुधियाना की डाया फ्लोर के पिसे आटे का बोलबाला है।

ये भी पढ़ें : तैराकी सिखाने के बहाने बच्ची से किया गंदा काम

न सिर्फ आटा बल्कि इस कंपनी के कई उत्पाद बॉलीवुड हस्तियों के घरों में इस्तेमाल हो रहे हैं। हीमैन धर्मेंद्र, जतिंदर, ओमपुरी, सुरेश ओबरॉय, कबीर बेदी, मलकीत सिंह सहित कई अन्य अभिनेताओं के परिवार इसमें शामिल हैं।
कंपनी के एमडी घनश्याम सिंह लौटे बताते हैं कि उनके द्वारा तैयार किए उत्पादों से शरीर में शूगर का स्तर नहीं बढ़ता। मोटापा, ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्राल इत्यादि भी नियंत्रित रहते हैं।

ये भी पढ़ें : एक बीमारी जो महिलाओं में करती है तीन गुना अधिक मार

पंजाब सहित दक्षिण भारत में फैला है नेटवर्क

लौटे ने बताया कि उनके उत्पादों का ग्लेस्मिक इंडेक्स (जीआइ) बेहद कम है, जिससे शरीर में शूगर नहीं बढ़ती। जबकि मार्केट में प्रचलित आटा, चीनी, चायपत्ती, जैम, कुकीज इत्यादि में यह काफी अधिक होता है। पंजाब के अलावा कर्नाटक, केरल, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी के कई जिलों में भी डीलर नेटवर्क के माध्यम से उनके उत्पादों की बिक्री हो रही है।

सभी उत्पादों का करवा रखा है पेटेंट

लौटे के अनुसार उन्होंने जो भी उत्पाद विकसित किए हैं, उनका पेटेंट करवा रखा है। यह उत्पाद पंजाब कृषि विश्वविद्यालय से भी मान्यता प्राप्त हैं। डायाबिल्स चीनी विशेषकर शूगर के रोगियों को ध्यान में रखते हुए विकसित की गई है व कुदरती उत्पादों से निर्मित है। इसके लिए कंपनी को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड से सम्मान प्राप्त हुआ है। कंपनी का संचालन उनके पुत्र दविंदर सिंह लौटे, साइंटिस्ट अमर, जीएम संदीप कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : रोटी मांगने पर दिया गोबर, गुप्तांग में लगाया करंट

chat bot
आपका साथी