लुधियाना में सेना की भर्ती रैली 10 मार्च से, जानें कितने युवाओं ने किया आवेदन

जिला लुधियाना मोगा रूपनगर और अजीतगढ़ (मोहाली) के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए 10 से 18 मार्च के बीच सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 04:39 PM (IST)
लुधियाना में सेना की भर्ती रैली 10 मार्च से, जानें कितने युवाओं ने किया आवेदन
लुधियाना में सेना की भर्ती रैली 10 मार्च से, जानें कितने युवाओं ने किया आवेदन

जेएनएन, लुधियाना: जिला लुधियाना, मोगा, रूपनगर और अजीतगढ़ (मोहाली) के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए 10 से 18 मार्च के बीच सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती कार्यालय ढोलेवाल कांप्लेक्स में सिपाही (जनरल डयूटी), सिपाही (क्लर्क/ स्टोरकीपर टेक्निकल), सिपाही टेक्निकल, सिपाही ट्रेड्समैन और सिपाही तकनीकी (नर्सिंग सहायक) पदों के लिए यह भर्ती होगी। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है। मेजर परवीन जयराजन ने बताया कि भर्ती के लिए उपरोक्त चारों जिलों से 19030 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

कब किस जिले की भर्ती

10 मार्च को जिला लुधियाना की तहसीलों खन्ना, पायल, लुधियाना (पूर्वी) के उम्मीदवारों की शारीरिक जांच और कुशलता मापी जाएगी। 11 मार्च को तहसील समराला, लुधियाना (पश्चिमी), रायकोट और तहसील जगराओं, 12 मार्च को जिला मोगा की तहसीलों निहाल सिंह वाला, बाघापुराना और मोगा। 13 मार्च को जिला रूपनगर की तहसीलों रूपनगर और श्री आनंदपुर साहिब। 14 मार्च को जिला रूपनगर की तहसीलों नंगल और चमकौर साहिब, जिला अजीतगढ़ (मोहाली) की सभी तहसीलों के युवाओं के अलावा अन्य जिलों और क्षेत्रों के युवाओं की शारीरिक जांच और कुशलता मापी जाएगी।

शारीरिक जांच और कुशलता मापदंड पूरा करने वाले उम्मीदवारों की अगले दिन मेडिकल जांच होगी और सफल उम्मीदवारों से संबंधित दस्तावेज लिए जाएंगे। इन दस्तावेजों में शिक्षा विभाग की तरफ से जारी संबंधित सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, तहसीलदार या एसडीएम की ओर से जारी निवास और जाति सर्टिफिकेट, स्कूल या कालेज की तरफ से जारी आचरण सर्टिफिकेट, अविवाहित होने के सबूत के तौर पर गांव के सरपंच या जिला प्रसाशन की तरफ से जारी सर्टिफिकेट (समेत फोटो जो छह महीने से अधिक पुराना न हो), 18 साल से कम उम्र वाले उम्मीदवार अपने मां बाप से 'नौ क्लेम' सर्टिफिकेट, एनसीसी संबंधी सर्टिफिकेट, खेल में भाग लेने संबंधित सर्टिफिकेट, पूर्व फौजी के पारिवारिक सदस्य होने का सबूत और अन्य संबंधित दस्तावेज लिए जाएंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए तारीख स्क्रीनिंग के मौके पर बताई जाएगी।

फर्जी दस्तावेज पेश करने वाले रहें सावधान

जयराजन ने उम्मीदवारों से अपील की कि वह निर्धारित तारीख को तड़के 3 बजे से पहले पहुंचना सुनिश्चत करें। उम्मीदवार अपने दाखिला कार्ड फौज की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती से संबंधित फर्जी दस्तावेज पेश करने वालों के साथ सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी