डा. जवाहर धीर ने प्रो. लक्ष्मी काता चावला को भेंट की 'कोरोना से करुणानिधि' पुस्तक

डा. जवाहर धीर ने भाजपा की वरिष्ठ नेता व पंजाब की पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो. लक्ष्मी काता चावला से उनके निवास स्थान में मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 07:12 PM (IST)
डा. जवाहर धीर ने प्रो. लक्ष्मी काता चावला को भेंट की 'कोरोना से करुणानिधि' पुस्तक
डा. जवाहर धीर ने प्रो. लक्ष्मी काता चावला को भेंट की 'कोरोना से करुणानिधि' पुस्तक

संवाद सूत्र, फगवाड़ा : डा. जवाहर धीर ने भाजपा की वरिष्ठ नेता व पंजाब की पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो. लक्ष्मी काता चावला से उनके निवास स्थान में मुलाकात की। इस दौरान डा. धीर ने उन्हें अपनी लिखी पुस्तक 'कोरोना से करुणानिधि' की ओर भेंट की।

उन्होंने प्रो. लक्ष्मी काता चावला को बताया कि लाकडाउन में जब सब कुछ बंद था तो राष्ट्रीय संत श्री छोटे मुरारी बापू ने आनलाइन रामकथा शुरू की थी, जिसमें उन्होंने तुलसीदास की ओर से रचित रामचरितमानस में से प्रश्न-उत्तर किए। पाच मई से पाच जून तक चली इस रामकथा को मैंने कलमबद्ध करके पुस्तक के रूप में लोगों के लिए उपलब्ध करवाई है।

प्रो. चावला ने कहा कि ऐसी पुस्तकें समाज को पढ़नी चाहिए। आज हमारी युवा पीढ़ी बहुत गलत रास्ते पर चल रही है, जो चिंता की बात है। आज मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम चन्द्र और लक्ष्मण जैसे भाई, भरत जैसे त्यागी भाई व सीता माता जैसी धर्मपत्नी के जीवन से हम सब को शिक्षा लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह पुस्तक लिखकर डा. धीर ने समाज में नित्य प्रतिदिन गिर रहे मानवीय मूल्यों को बचाने की दिशा में बहुत बड़ा काम किया है। वहीं परमवीर सिंह पाहवा और माला चावला ने भी पुस्तक की प्रशसा की। उल्लेखनीय है कि पुस्तक में छोटे मुरारी बापू ने कोरोना महामारी के बारे में बड़े विस्तार से समझाया है व लोगों को इस से बचने के सरकार की ओर से जारी की जा रहीं हिदायतों का पालन करने को कहा गया है। इस पुस्तक में कोरोना काल में आए उतार-चढ़ाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी