मृतक हवालाती के परिजनों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : मॉडर्न जेल में बुधवार को आत्महत्या करने वाले हवालाती नफासत हुसैन के परिजनों

By Edited By: Publish:Thu, 28 May 2015 09:18 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2015 09:18 PM (IST)
मृतक हवालाती के परिजनों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : मॉडर्न जेल में बुधवार को आत्महत्या करने वाले हवालाती नफासत हुसैन के परिजनों ने जेल में कुछ कैदियों के मृतक हुसैन के साथ मारपीट करने व घटना की जांच करवाने की मांग को लेकर सिविल अस्पताल के बाहर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे डीएसपी महेंद्र ¨सह ने शव का बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाने का भरोसा दिया। इसके बाद ही प्रदर्शनकारियों ने धरना बंद किया। देर शाम शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया दिया गया।

उल्लेखनीय है कि बीते 20 मई को थाना सदर कपूरथला की पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपी नफासत हुसैन ने बुधवार को मॉडर्न जेल में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया गया था। वीरवार की सुबह हालात उस समय गंभीर हो गए, जब मृतक की मां व अन्य रिश्तेदारों ने आरोप लगाया गया कि उसके बेटे को जेल में बंद कुछ कैदी लगातार तंग परेशान कर रहे थे। हुसैन ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसकी मौत के पीछे गहरी साजिश हैं। इसके बाद मृतक के रिश्तेदारों ने सिविल अस्पताल के बाहर सुल्तानपुर लोधी मार्ग पर धरना प्रदर्शन कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की बात कही।

हालात बिगड़ते देख मौके पर पहुंचे डीएसपी महेंद्र ¨सह, थाना कोतवाली के एसएचओ पर¨मदर ¨सह तथा थाना सिटी के एसएचओ इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार ने प्रदर्शनकारियों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना उठा लिया। दूसरी ओर वीरवार देर शाम माननीय सीजेएम अमित ¨थद की निगरानी में डाक्टरों के बोर्ड ने मृतक नफासत हुसैन के शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया। मामले को लेकर एसएसपी आशीष चौधरी ने जांच के आदेश दे दिए है।

chat bot
आपका साथी