डीएवी कॉलेज में विद्यार्थियों को दी प्लेसमेंट के लिए ट्रेनिंग

विद्यार्थियों को प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार करने के लिए डीएवी कॉलेज के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की ओर से स्पोकन इंग्लिश एवं कॉन्फिडेंस बिल्डिंग पर वर्कशॉप आयोजित की गई।

By Edited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 08:50 PM (IST)
डीएवी कॉलेज में विद्यार्थियों को दी प्लेसमेंट के लिए ट्रेनिंग
डीएवी कॉलेज में विद्यार्थियों को दी प्लेसमेंट के लिए ट्रेनिंग
जागरण संवाददाता, जालंधर : विद्यार्थियों को प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार करने के लिए डीएवी कॉलेज के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की ओर से 'स्पोकन इंग्लिश एवं कॉन्फिडेंस बिल्डिंग' पर चार दिवसीय वर्कशॉप आयोजित की गई। वर्कशॉप का उद्घाटन प्रिंसिपल डॉ. एसके अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल प्रो. वीके सरीन, प्रो. अरुण मेहरा, रजिस्ट्रार प्रो. अजय अग्रवाल, डीन रिसर्च डॉ. निश्चय बहल एवं डीन ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल प्रो. मानव अग्रवाल ने किया।

प्रो. अग्रवाल ने बताया कि कंपनियों द्वारा ली जाने वाली इंटरव्यू में विद्यार्थियों को इंग्लिश में कम्युनिकेट करने में दिक्कत होती है। वर्कशॉप में इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वक्ता राहुल शर्मा ने कहा कि कई विद्यार्थी जब इंटरव्यू देते है या मंच पर बोलते है तो आत्मविश्वास की कमी के कारण घबरा जाते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी भाषा हर किसी को आनी चाहिए, लेकिन अंतरराष्ट्रीय भाषा होने के कारण अंग्रेजी का ज्ञान होना भी अति आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी