कुत्ते को बचाते पेड़ से टकराई कार, एंकर व कॉमेडियन बीरा मंत्री की मौत

संवाद सहयोगी, नूरमहल : साल 2000 में चाह पानी मांगदे एल्बम से प्रसिद्धि पाने वाले एंकर व कॉमेडियन वीर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Oct 2017 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 01 Oct 2017 10:05 PM (IST)
कुत्ते को बचाते पेड़ से टकराई कार, एंकर व कॉमेडियन बीरा मंत्री की मौत
कुत्ते को बचाते पेड़ से टकराई कार, एंकर व कॉमेडियन बीरा मंत्री की मौत

संवाद सहयोगी, नूरमहल : साल 2000 में चाह पानी मांगदे एल्बम से प्रसिद्धि पाने वाले एंकर व कॉमेडियन वीरा मंत्री की रविवार सुबह 6 बजे सड़क हादसे में मौत हो गई। बीरा राजस्थान के कोटा से शो करके लौटे थे। जालंधर में शो की टीम के साथ लौटते ही वे बच्चों से मिलने के लिए कार से घर के लिए रवाना हुए थे। कोट बादल खां से ठीक एक किमी पहले गाड़ी के सामने कुत्ता आ गया। उसे बचाने में कार अनियंत्रित हुई और पेड़ से जा टकराई। वीरा मंत्री की मौके पर ही मौत हो गई।

नूरमहल के एसएचओ विक्रम सिंह ने बताया कि कोट बादल खां के रहने वाले बीरा मंत्री (43) तीन दिनों पहले जालंधर में शो की टीम के साथ राजस्थान के कोटा जिले में माता के जगराते करने के लिए गए थे। मास्टर सलीम व अन्य कलाकार के साथ वे रविवार सुबह ही लौटे थे। जालंधर में मास्टर सलीम के घर से अपनी 800 कार से घर जाने के लिए सुबह 6 बजे रवाना हुए थे। कोट बादल खां से एक किमी पहले कार के आगे कुत्ता आने से उन्होंने बचाने के लिए गाड़ी दूसरी ओर काटी। रफ्तार अधिक होने से कार पेड़ से टकरा गई। सिर व छाती पर गहरी चोटों के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद घरवालों को जानकारी दी गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव घरवालों को सौंप दिया।

अंतिम संस्कार में पहुंचे कलाकार

बीरा मंत्री की मौत की जानकारी पाते ही कलाकर जगत के लोग स्तब्ध रह गए। वहीं कोट बादल खां में ही दोपहर तीन बजे के करीब संस्कार में बीरा मंत्री के साथ कई सालों से काम कर चुके कलाकार पहुंचे और घरवालों को ढांढस बंधाया। गायक सलीम, कंठ कलेर, साबरकोटी, कुलविंदर कैली, हरभजन शेरा ने बीरा को बेहद मिलनसार बताया। बीरा मंत्री की आत्मिक शांति क लिए पाठ का भोग और अंतिम अरदास 12 अक्टूबर दिन वीरवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक श्री गुरु रविदास गुरुद्वारा गांव कोट बादल खां में होगी।

बच्चों से मिलने की चाह में घर के लिए निकल पड़े

अंतिम संस्कार में पहुंचे मास्टर सलीम बीरा का शव देखकर बिलख पड़े। सलीम ने बताया कि बीरा का शाम को ही अन्य कलाकार के साथ शो था। इसके लिए उन्होंने बीरा को अपने घर ही आराम करने की सलाह दी थी। लेकिन तीन चार दिनों से बच्चों का चेहरा न देखने के कारण उसकी बच्चों से मिलने की इच्छा थी। इसके लिए वह सुबह ही कार लेकर निकला था।

बेटे को एक्टर या पुलिस अफसर बनाने की थी इच्छा

बीरा मंत्री के परिवार में पत्नी सुनीता, बेटे परमवीर उर्फ बंटी और बेटी कैरी हैं। घरवाले बताते हैं कि बीरा की इच्छा थी कि अगर बेटा संगीत या एक्टिंग में रुचि दिखाता है तो उसे एक्टर बनाएंगे। नहीं तो स्पो‌र्ट्समैन बनाकर कोटे से पंजाब पुलिस में बतौर अफसर भर्ती कराएंगे।

chat bot
आपका साथी