बारिश व ठंडी हवाओं के साथ गिरा तापमान, आज खिलेगी धूप

लगातार तीसरे दिन सुहावने ौसम के बीच शुक्रवार को दिन के समय-समय रूक-रूककर बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 07:41 PM (IST)
बारिश व ठंडी हवाओं के साथ गिरा तापमान, आज खिलेगी धूप
बारिश व ठंडी हवाओं के साथ गिरा तापमान, आज खिलेगी धूप

जागरण संवाददाता, जालंधर : लगातार तीसरे दिन सुहावने मौसम के बीच शुक्रवार को दिन के समय-समय रूक-रूककर बारिश हुई। सुबह से शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी व दोपहर करीब एक बजे बारिश के रूप में परिवर्तित हो गई जिसके चलते वीरवार तक अधिकतम 34 के करीब चल रहा पारा पांच डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 तक रह गया। इसके साथ ही 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज हवाओं से ठिठुरन भी महसूस की गई। वेस्ट्रन डिस्टर्बेंस के चलते जिले में शुक्रवार को दिन के समय जमकर बारिश हुई। हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक इसकी एक दिन पहले से ही संभावना जताई गई थी। लिहाजा, सप्ताह भर के भीतर करीब तीन दिन तक हुई बारिश से पारा भी काफी लुढ़क गया। इसके साथ ही मई की शुरूआत से चिलचिलाती गर्मी से दो-चार हो रहे लोगों ने भी राहत की सांस ली। उधर, मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुरिदंर पाल के मुताबिक 18 मई को धूप खिलेगी। दिन के कुछ समय आसमान में बादल छाएंगे, लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम है।

---------------

चुनाव प्रचार में बाधा बनी बारिश

शुक्रवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था। जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार के अंतिम दिन अपनी पूरी ताकत इसमें झौंक देने का प्लान पहले से बनाया था। इस क्रम में किसी ने रोड शो तो किसी ने डोर-टू-डोर की तैयारी कर रखी थी। वहीं, दोपहर के समय शुरू हुई तेज रफ्तार बारिश के चलते उन्हें भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। हालांकि, कई प्रत्याशियों ने बारिश के बीच ही रोड शो निकाला। जिसके चलते समर्थकों की भीड़ उम्मीद से कम रही।

----------------

स्कूली बच्चों को भी हुई परेशानी

सुबह हल्की बूंदाबांदी तथा स्कूलों में छुट्टी के समय शुरू हुई तेज रफ्तार बारिश के कारण स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिसके चलते बच्चे कभी खुद तो कभी अपने स्कूली बैग को बचाते रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी