स्ट्रीट लाइट्स के छह जोन के टेंडर अलॉट, आज देंगे वर्क ऑर्डर, ठेकेदारों के काम संभालने पर संशय

टेंडर फाइनल होने के बाद ठेकेदारों को निगम ऑफिस बुला लिया गया था। एसई ओएंडएम सतिंदर कुमार बुधवार को वर्कऑर्डर जारी कर देंगे।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 02:13 AM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 09:03 AM (IST)
स्ट्रीट लाइट्स के छह जोन के टेंडर अलॉट, आज देंगे वर्क ऑर्डर, ठेकेदारों के काम संभालने पर संशय
स्ट्रीट लाइट्स के छह जोन के टेंडर अलॉट, आज देंगे वर्क ऑर्डर, ठेकेदारों के काम संभालने पर संशय

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम के स्ट्रीट लाइट्स ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस के छह जोन के टेंडर सफल रहे हैं। सभी छह जोन के लिए 29.52 से 31.33 फीसद लेस मिला है। इससे निगम को टेंडर अमाउंट पर करीब एक करोड़ रुपये की बचत होगी। मेयर जगदीश राजा ने ठेकदारों को तुरंत काम देने के लिए एंटीसिपेशन पर वर्कऑर्डर जारी करने के आदेश दे दिए हैं। वैसे तो सभी टेंडर अलॉट करने से पहले फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की मीटिंग में अनुमति ली जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है। टेंडर फाइनल होने के बाद ठेकेदारों को निगम ऑफिस बुला लिया गया था। एसई ओएंडएम सतिंदर कुमार बुधवार को वर्कऑर्डर जारी कर देंगे।

ठेकेदार बोले, काम शुरू करने में डेढ़ महीने लगेंगे

इधर, ठेकेदार काम जल्दी संभालने वाले नहीं हैं। ठेकेदारों ने निगम अफसरों को तर्क दिया है कि वे डेढ़ महीने से काम नहीं कर रहे। उनके पास लेबर कम है। उपकरणों का भी दोबारा इंतजाम करना होगा। ठेकेदार एक अप्रैल से ही काम संभालने की बात कह रहे हैं। पिछला ठेका 31 जनवरी को खत्म हो गया था और एक फरवरी से स्ट्रीट लाइट्स का जिम्मा नगर निगम संभाल रहा है।

ठेकेदार ने कोर्ट में केस किया, दो जोन का ठेका भी लिया

नगर निगम के जोन नंबर सात का स्ट्रीट लाइट्स का ठेका 48.90 फीसद लेस पर लेने वाले ठेकेदार गुरम इलेक्ट्रिकल ने ठेका तो भर दिया था, लेकिन अब काम शुरू नहीं किया जा रहा। ज्यादा लेस पर ठेका देने के खिलाफ कोर्ट में केस भी कर दिया। अब इसी ठेकेदार ने जोन नंबर पांच का टेंडर भी भरा और 31.33 फीसद लेस पर ठेका ले लिया है। निगम इस बार ठेकेदारों की पॉलिटिक्स में भी फंस रहा है। निगम और ठेकेदारों की लड़ाई में शहर का नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी