आज चार मेयरों के साथ मंथन करेंगे सिद्धू, अवैध कॉलोनियों पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर में बड़े पैमाने पर अस्तित्व में आई अवैध कॉलोनियों को रेगुलर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 11:08 AM (IST)
आज चार मेयरों के साथ मंथन करेंगे सिद्धू, अवैध कॉलोनियों पर ले सकते हैं बड़ा फैसला
आज चार मेयरों के साथ मंथन करेंगे सिद्धू, अवैध कॉलोनियों पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर में बड़े पैमाने पर अस्तित्व में आई अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने की उम्मीद एक बार फिर जगी है। इस संबंध में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सूबे के चार नगर निगमों के मेयर को सोमवार को मंथन के लिए चंडीगढ़ बुलाया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) पॉलिसी को लेकर आ रही दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा। ताकि योजना को जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जा सके।

मेयर जगदीश राज राजा ने सोमवार को प्रस्तावित बैठक के संबंध में विधायकों के साथ मंथन किया, ताकि शहर से संबंधित अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने से संबंधित सभी बिंदुओं को निकाय मंत्री के समक्ष रखा जा सके। माना जा रहा है कि स्थानीय निकाय मंत्री पर भी दबाव है कि ओटीएस पॉलिसी को जल्द से जल्द हरी झडी दे दी जाए, ताकि नगर निगमों की वित्तीय हालत को सुधारा जा सके। अवैध कॉलोनियों में रजिस्ट्री पर रोक लगा दिए जाने के कारण न तो नगर निगमों को नक्शा फीस आदि मिल पा रही है, न ही सरकार को स्टाम्प ड्यूटी के नाम पर होने वाली आय हो रही है।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार की ओर से बनाई गई ओटीएस के लिए बनाई गई सब कमेटी में लुधियाना, जालंधर, पटियाला व अमृतसर के मेयर सदस्य हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को सिद्धू के साथ होने वाली बैठक में ओटीएस को पास करवाने में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। मेयर जगदीश राज राजा ने बताया कि ओटीएस मामले में सिद्धू ने बैठक बुलाई है, लेकिन इसका पहले से कोई तय एजेंडा नहीं है। इस मुद्दे पर मंथन किया जाएगा, ताकि अवैध कॉलोनियों को रेगुलर करने की पॉलिसी पर कोई फैसला हो सके।

chat bot
आपका साथी