आज जोड़ा जाएगा फोकल प्वाइंट का सीवरेज

औद्योगिक क्षेत्र फोकल प्वाइंट का तोड़ा गया सीवरेज लिक शुक्रवार को जोड़ दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 08:53 PM (IST)
आज जोड़ा जाएगा फोकल प्वाइंट का सीवरेज
आज जोड़ा जाएगा फोकल प्वाइंट का सीवरेज

जागरण संवाददाता, जालंधर : औद्योगिक क्षेत्र फोकल प्वाइंट का तोड़ा गया सीवरेज लिक शुक्रवार को जोड़ दिया जाएगा। यह आदेश नगर निगम के कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने वीरवार को फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के साथ हुई मीटिंग के बाद जारी किए।

बैठक के दौरान फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर सग्गू ने कहा कि विभाग के निर्देशों के मुताबिक साल 2011 से इंडस्ट्री का गंदा पानी ड्रेन में फेंकना बंद किया जा चुका है। फोकल प्वाइंट की औद्योगिक इकाइयों के गंदे पानी की निकासी निगम की तरफ से कनेक्ट किए गए सीवरेज में ही होती है। करीब दो सप्ताह पहले निगम ने एकाएक पानी ओवरफ्लो होने का हवाला देकर औद्योगिक क्षेत्र के सीवरेज का लिंक तोड़ दिया। इसके चलते लगभग 50 एकड़ इलाके में गंदा पानी फैल गया है, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ ही इससे कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।

इस मौके पर उनके साथ पंजाब स्टेट इंडस्ट्रीयल फेसिलिटेशन काउंसिल के सदस्य राजन गुप्ता, केवल चौधरी, सुकेश तलवाड़, राम मूर्ति सैंहबी, जसमीत राणा, संजीव अग्रवाल, हरदीप सैंहबी, राजन गुप्ता, विकास कत्याल, सुनील कुमार शर्मा, नवीन कुमार, विकास जैन, वरुण गुप्ता, सुभाष अग्रवाल, अरविद गुप्ता, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अरुण कक्कड़ एवं इंडस्ट्री विभाग के श्री लाली व अन्य मौजूद थे।

सीवरेज कनेक्ट करने के लिए जरूरी सामान की बनाई सूची

निगम कमिश्नर द्वारा सीवरेज को दोबारा कनेक्ट किए जाने के निर्देश जारी होने की पुष्टि करते हुए सग्गू ने बताया कि देर शाम नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सीवरेज को दोबारा कनेक्ट करने के लिए जरूरी सामान की सूची तैयार की है। शुक्रवार सुबह पीएसआईईसी एवं फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के सदस्यों की मौजूदगी में सीवरेज को दोबारा कनेक्ट कर दिया जाएगा।

मेयर से कहा, गंदगी उठवाएं व फॉगिंग करवाएं

फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के सदस्यों ने मेयर जगदीश राजा के साथ भी बैठक की और उनसे फोकल प्वाइंट इलाके में फैली गंदगी को तुरंत साफ करवाने को कहा। निगम कमिश्नर एवं मेयर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही कूड़ा उठवाने की प्रक्रिया शुरू करवाई जा रही है। मेयर से फोकल प्वाइंट इलाके में फॉगिग करवाने के लिए भी कहा गया, ताकि गंदगी की वजह से कोई बीमारी न फैल जाए।

chat bot
आपका साथी