जालंधर में कोरोना से राहत, रविवार को नए मामलों की संख्या शून्य; सरकारी सेंटरों में आज लगेगी वैक्सीन

जिले में डेंगू के 101 मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं। सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा का कहना है कि डेंगू से बचाव करने के लिए सावधानियों की सख्ती से पालना की जाए। वहीं कोरोना से बचाव के लिए उन्होंने बूस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया।

By Jagdish Kumar Edited By: Publish:Mon, 03 Oct 2022 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2022 08:42 AM (IST)
जालंधर में कोरोना से राहत, रविवार को नए मामलों की संख्या शून्य; सरकारी सेंटरों में आज लगेगी वैक्सीन
जालंधर में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज होने होने के साथ रविवार को नए मामलों की संख्या शून्य रही। इसके साथ ही डेंगू और स्वाइन फ्लू भी शांत रहा। इससे जिले के लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं सोमवार को सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

सक्रिय मरीजों की संख्या 15 तक पहुंची

सेहत विभाग के अनुसार सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में छह कोरोना के मरीज उपचाराधीन है। इनमें चार अन्य जिलों से संबंधित है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 15 तक पहुंची। आधा दर्जन मरीज घरों में आइसोलेट है। वहीं जिले में वैक्सीन की डोज का कुल आंकड़ा 40,40,090 तक पहुंचा। इनमें 19,53,283 पहली,18,82,771 दूसरी और 2,04,036 बूस्टर डोज वाले शामिल है।

30 संदिग्ध स्वाइन फ्लू के मरीजों की जांच

उधर, जिले में 30 संदिग्ध स्वाइन फ्लू के मरीजों की जांच हो चुकी है। इनमें से पांच मामले आ चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है। जिले में डेंगू के 101 मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं। सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा का कहना है कि डेंगू से बचाव करने के लिए सावधानियों की सख्ती से पालना की जाए। वहीं कोरोना से बचाव के लिए उन्होंने बूस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ेंः-स्पोर्ट्स मार्केट की खस्ताहाल सड़क बनाने की मांग

जालंधर: पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया ने नगर निगम से मांग की है कि स्पोर्ट्स मार्केट की सड़क को दशहरा उत्सव से पहले रिपेयर किया जाए। भाटिया ने कहा कि फुटबाल चौक से लेकर साईं दास स्कूल तक की सड़क की हालत काफी खराब हो चुकी है और इस पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। खस्ताहाल सड़क पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Weather Update: सप्ताह के पहले दिन खिलेगी तेज धूप, 33 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today 3rd October: मकसूदां सब्जी मंडी में होगा मां दुर्गा पूजा, जानिए और क्या है खास

chat bot
आपका साथी